DMCA.com Protection Status One Day 4 Children: भारत-श्रीलंका मुकाबले में बदलेगा वानखेड़े स्टेडियम का रंग, UNICEF की पहल – News Market

One Day 4 Children: भारत-श्रीलंका मुकाबले में बदलेगा वानखेड़े स्टेडियम का रंग, UNICEF की पहल

One Day 4 Children: भारत-श्रीलंका मुकाबले में बदलेगा वानखेड़े स्टेडियम का रंग, UNICEF की पहल

[ad_1]

हाइलाइट्स

ICC और Unicef भारत vs श्रीलंका मैच में ‘वन डे फॉर चिल्ड्रन’ का आयोजन करेंगे
1 अरब क्रिकेट प्रशंसकों को #बनोचैंपियन के तहत बच्चों को साथ लाया जाएगा
सचिन तेंदुलकर और मुथैया मुरलीधरन करेंगे वन डे फॉर चिल्ड्रन का समर्थन

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और श्रीलंका क्रिकेट के साथ साझेदारी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और यूनिसेफ 2 नवंबर को ‘वन डे फॉर चिल्ड्रन’ का जश्न मनाने के लिए खेल के एक अरब प्रशंसकों को एक आशाभरे संदेश के समर्थन लिए एक साथ लाएंगे कि हर बच्चे को जीवित रहने और फलने-फूलने का अधिकार है.

एक इवेंट-वाइड #बनोचैंपियन अभियान इस दिन शिखर पर होगा. ये अभियान हर बच्चे के लिए एक बेहतर दुनिया बनाने में मदद करने के लिए आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप की वैश्विक पहुंच का उपयोग करने पर केंद्रित है. इसी का उत्सव मनाने के लिए मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम नीले रंग की रोशनी से जगमगा उठेगा.

बिकने वाले फिक्स्चर में भाग लेने वाले प्रशंसकों को एक एलईडी रिस्टबैंड दिया जाएगा जो दूसरी पारी के दौरान स्टेडियम-व्यापी नीली रोशनी के साथ समन्वयित किया जाएगा. भारत और श्रीलंका के खिलाड़ी यूनिसेफ और आईसीसी के राजदूत सचिन तेंदुलकर और मुथैया मुरलीधरन सहित खेल के अन्य दिग्गजों के साथ वन डे फॉर चिल्ड्रन संदेश के विस्तार का समर्थन करेंगे.

पूरे अभियान में जुटाया गया योगदान (धनराशि) बच्चों के लिए यूनिसेफ के काम का समर्थन करेगा, जिसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि हर बच्चे को समान अवसर मिले.

आईसीसी और ग्लोबल ब्रॉडकास्ट पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स यह सुनिश्चित करेंगे कि वन डे फॉर चिल्ड्रन का अनुभव दुनिया भर के टेलीविजन दर्शकों तक पहुंचे, जबकि विभिन्न आईसीसी वाणिज्यिक भागीदार मैच के दौरान डोनेशन के ज़रिए इस आयोजन का समर्थन कर रहे हैं.

वन डे फॉर चिल्ड्रन फिक्स्चर एक व्यापक आईसीसी क्रिकेट4गुड रणनीति का हिस्सा है और आईसीसी, यूनिसेफ और बीसीसीआई द्वारा विकसित एक नई ऑनलाइन, जीवन कौशल सीखने की पहल क्रियो 4 गुड के लॉन्च का अनुसरण करता है, जिसका उद्देश्य लड़कियों और लड़कों के बीच लैंगिक समानता को बढ़ावा देना है. आठ शिक्षण मॉड्यूल criiio.com/criiio4good पर निःशुल्क उपलब्ध हैं. इतना ही नहीं भारतीय शिक्षा मंत्रालय 1.5 मिलियन से अधिक स्कूलों में कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए तैयार है.

आईसीसी और यूनिसेफ प्रत्येक मेजबान शहर में क्लीनिक आयोजित करने के लिए क्रिकेट विश्व कप की सभी 10 टीमों के साथ काम कर रहे हैं, जहां यूनिसेफ कार्यक्रमों के सैकड़ों बच्चों को अपने नायकों के साथ बल्ला और गेंद उठाने का मौका दिया जा रहा है.

बच्चों के समर्थन में यूनिसेफ में योगदान देने के इच्छुक समर्थक help.unicef.org पर जा सकते हैं, डोनेशन की न्यूनतम रकम US$2 होगी.

यूनिसेफ के क्षेत्रीय राजदूत सचिन तेंदुलकर ने वन डे फॉर चिल्ड्रन में भाग लेते हुए कहा, ‘खेल से भी बड़े उद्देश्य की सेवा करना एक विशेषाधिकार है. यूनिसेफ दक्षिण एशिया के क्षेत्रीय राजदूत के रूप में, बच्चों और उनके अधिकारों के लिए लड़ना मेरा सौभाग्य रहा है. प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर, जिसमें मैं भी शामिल हूं, ने बचपन में एक सपने के साथ शुरुआत की थी. मैं अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम को नीला होते देखने के लिए यूनिसेफ के साथ हाथ मिलाने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि हम दुनिया भर में बच्चों के लिए समानता का समर्थन कर रहे हैं.’

आईसीसी के राजदूत मुथैया मुरलीधरन ने कहा, ‘मुझे आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में एक दिवसीय 4 बच्चों के मैच को बढ़ावा देने में आईसीसी और यूनिसेफ का समर्थन करने पर गर्व है. मैं अपने लंबे समय के दोस्त सचिन तेंदुलकर के साथ वानखेड़े स्टेडियम को नीला देखने के लिए उत्सुक हूं, जो मेजबान टीम के खिलाफ श्रीलंकाई टीम के लिए एक महत्वपूर्ण मैच होगा. मुझे उम्मीद है कि खेल से जुड़े सभी लोग इस विशेष खेल का हिस्सा बनने के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और बच्चों के जीवन को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं.’

मानद सचिव जय शाह ने कहा, “बीसीसीआई और टीम इंडिया को बच्चों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में इस आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप को समर्पित करने में आईसीसी और यूनिसेफ का समर्थन करने पर गर्व है. क्रिकेट भारत को किसी अन्य खेल की तरह एकजुट करता है और यह मैच हमें याद दिलाएगा कि हमारे आज के कार्य कल के नेताओं के लिए एक उज्जवल, अधिक समावेशी भविष्य को आकार दे सकते हैं.

सिंथिया मैककैफ्रे, प्रतिनिधि यूनिसेफ इंडिया

सिंथिया मैककैफ्रे, प्रतिनिधि यूनिसेफ इंडिया.

सिंथिया मैककैफ्रे, प्रतिनिधि यूनिसेफ इंडिया ने कहा, “आईसीसी क्रिकेट फॉर गुड के साथ ‘वन डे फॉर चिल्ड्रन’ मनाने के लिए साझेदारी करने से हमें दुनिया भर में बच्चों के अधिकारों और भलाई को बढ़ावा देने और सामाजिक भलाई के लिए खेल की शक्ति दिखाने में मदद मिलती है. इस अभियान के माध्यम से जुटाए गए सभी समर्थन और संसाधन बच्चों के लिए हमारे साझा उद्देश्यों को पूरा करने के लिए क्रिकेट की अनूठी पहुंच का उपयोग करके कई परियोजनाओं में बच्चों की मदद करने में काफी मददगार साबित होंगे. आइए जीतने के लिए खेलें – और अपने बच्चों के बेहतर, उज्ज्वल भविष्य के लिए बड़ी जीत हासिल करने और एक दिन इस भव्य मंच पर खेलने के उनके सपनों को साकार करने में मदद करने के लिए भी मिलकर खेलें.”

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा, “वन डे फॉर चिल्ड्रन आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप कैलेंडर पर एक विशेष दिन है, जहां खेल की दुनिया सकारात्मक बदलाव को प्रेरित करने के लिए एक साथ आई है. आईसीसी खिलाड़ियों, प्रशंसकों, प्रशासकों और भागीदारों को हमारे सामूहिक मंच को संयोजित करने के लिए, समर्थन के लिए प्रोत्साहित करता है.

Tags: India Vs Sri lanka, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *