DMCA.com Protection Status MS Dhoni: मैनेजर से नंबर लेकर किया मैसज, पहली बार में हुए इग्नोर, जानिए धोनी-साक्षी की दिलचस्प लव स्टोरी – News Market

MS Dhoni: मैनेजर से नंबर लेकर किया मैसज, पहली बार में हुए इग्नोर, जानिए धोनी-साक्षी की दिलचस्प लव स्टोरी

MS Dhoni: मैनेजर से नंबर लेकर किया मैसज, पहली बार में हुए इग्नोर, जानिए धोनी-साक्षी की दिलचस्प लव स्टोरी

[ad_1]

नई दिल्ली. महेंद्र सिंंह धोनी बेशक भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा नाम है. एमएस धोनी ने जो टीम इंडिया के लिए किया वो आज तक कोई खिलाड़ी नहीं कर सका है. धोनी की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प रही है. धोनी ने साक्षी से साल 2010 में शादी की थी. साक्षी स्कूल में एम एस धोनी की जूनियर थीं लेकिन तब दोनों की बातचीत नहीं हुई थी. दोनों के पिता भी रांची में कलीग्स थे. साक्षी और महेंद्र सिंह धोनी की मुलाकात उनके मैनेजर के जरिए हुई थी.

साक्षी जिस होटल में इंटर्नशिप कर रही थीं, वहीं दोनों की पहली मुलाकात हुई थी. फिर धोनी ने अपने मैनेजर से उनका नंबर मांगा था. जब धोनी ने साक्षी को मैसेज किया तो साक्षी ने प्रैंक समझकर मैसेज को इग्नोर कर दिया था. दरअसल उन्हें यकीन ही नहीं हुआ था कि खुद धोनी ने उन्हें मैसेज किया है. सच पता चलने के बाद दोनों की बातचीत शुरू हो गई थी. उन्होंने लगभग दो-ढाई साल तक एक-दूसरे को डेट किया था. महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी ने 4 जुलाई 2010 को देहरादून में शादी की थी.

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं यशस्वी जायसवाल, जानें कहां से होती है इतनी कमाई, मुंबई में खरीदा है महंगा घर

शादी के 1 साल बाद ही धोनी ने भारत को विश्व कप जिताया था. फिर 6 फरवरी 2015 को एमएस धोनी पिता बन गए. जब साक्षी ने जीवा को जन्म दिया. उस समय भारतीय टीम साल 2015 में होने वाले विश्व कप की तैयारी में लगी थी. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया सेमीफाइनल तक पहुंची थी. लेकिन वहां उन्हें ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल मैच में स्टीव स्मिथ ने शतक लगाया था.

भारतीय टीम को आईसीसी की तीन ट्रॉफी दिलाने वाले महान कप्तान ने 2007 टी20 विश्व कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की. ऐसा करने वाले वो भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के एक मात्र कप्तान हैं. महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बॉलीवुड में फिल्म भी बन चुकी है जो बहुत बड़ी हिट रही थी.

Tags: Csk, IPL 2024, Ms dhoni, Off The Field, Sakshi dhoni

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *