DMCA.com Protection Status MPL: मरुधरा में क्रिकेट का महाकुंभ, टोंक की मिट्टी व गुजरात की घास से तैयार… – News Market

MPL: मरुधरा में क्रिकेट का महाकुंभ, टोंक की मिट्टी व गुजरात की घास से तैयार…

MPL: मरुधरा में क्रिकेट का महाकुंभ, टोंक की मिट्टी व गुजरात की घास से तैयार...

[ad_1]

मनमोहन सेजू/बाड़मेर. मरुधरा में इस सोमवार से क्रिकेट का महाकुंभ शुरू हो गया है. अपने 2 सफल सीजन के बाद मल्लीनाथ प्रीमियर लीग सीजन का तीसरा सीजन चौके छक्कों की बरसात के बीच अपने रंगारंग कार्यक्रमों के चलते लोगों के दिलो में छाप छोड़ने वाला यह आयोजन स्टेडियम की वजह से भी सुर्खियों में है. इस क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए अलग से नया स्टेडियम तैयार किया गया है जिसके लिए दर्जनों ट्रक मिट्टी निवाई, टोंक से मंगवाई गई है.

पश्चिमी राजस्थान के बालोतरा जिले की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग मल्लीनाथ प्रीमियर लीग सीजन–3 का आगाज बीते सोमवार को हवलदार स्वरूपसिंह स्टेडियम असाड़ा में हुआ. प्रतियोगिता के मुख्य आयोजक विक्रमादित्य सिंह महेचा ने लोकल 18 से बात करते हुए बताया कि इस भव्य क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए ख़ासतौर पर नए स्टेडियम को तैयार किया गया है. हरी घास को गुजरात के जामनगर से मंगाया गया है. वहीं, टोंक जिले के निवाई की मिट्टी को पूरे स्टेडियम में बिछाया गया है.

यह भी पढ़ें- Mahashivratri: इन 5 मंदिरों में करें दर्शन, जहां पेड़ भगवान को करते हैं नमन, तो कहीं अक्रांताओं को मिली हार

विजेता टीम के मिलेगी 5 लाख का इनाम
मल्लीनाथ प्रीमियर लीग के उद्घाटन समारोह में वर्ल्ड T20 क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज रवि बिश्नोई बतौर मुख्य अतिथि आए थे. मल्लीनाथ प्रीमियर लीग के तीसरे सीजन में 8 टीमें भाग ले रही हैं. इस प्रतियोगिता के लिए पहली बार असाड़ा गांव में ग्रीन घास का स्टेडियम तैयार किया गया है जो बालोतरा जिले का प्रथम क्रिकेट स्टेडियम है. एमपीएल प्रथम में एसआरएस क्लब विजेता रही थी और एमपीएल द्वितीय में जसोल टाइटंस विजेता रही थी. महेचा ने बताया कि इस प्रतियोगिता के विजेता टीम को 5 लाख रुपये का ईनाम और उपविजेता को 2.5 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. इस प्रतियोगिता के उद्देश्यों को लेकर महेचा ने बताया कि मरुधरा की खेल प्रतिभाओं को मौका देने के साथ उन्हें आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना है. पहले सीजन में स्थानीय टीमो ने भाग लिया वही इस सीजन में राज्य भर के खिलाड़ी भाग ले रहे है जोकि अपने हुनर का प्रदर्शन मैदान में करेंगे.

Tags: Barmer news, Local18, Rajasthan news, Sports news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *