DMCA.com Protection Status Local 18 impact : अब मोईनुल हक स्टेडियम में भी होंगे IPL और इंटरनेशनल मैच – News Market

Local 18 impact : अब मोईनुल हक स्टेडियम में भी होंगे IPL और इंटरनेशनल मैच

Local 18 impact : अब मोईनुल हक स्टेडियम में भी होंगे IPL और इंटरनेशनल मैच

[ad_1]

सच्चिदानंद/पटना. बिहार के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर आई है. अब राजधानी पटना के सबसे बड़े और पुराने स्टेडियम मोईनुल हक स्टेडियम में आईपीएल, वनडे सहित सभी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले जाएंगे. इस स्टेडियम को वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी वाला बनाया जायेगा. यह निर्माण कोई और नहीं बल्कि बीसीसीआई की तरफ से किया जायेगा.

जी हां, मोइनुल हक स्टेडियम को बिहार सरकार ने बीसीसीआई को देने का फैसला किया है. इसको लेकर कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है. अब बीसीसीआई अपनी जरूरतों के हिसाब से मोइनुल हक स्टेडियम का पुनर्निर्माण करेगी.

बीसीए ने किया सरकार का धन्यवाद
बिहार क्रिकेट एसोसिएशन यानी बीसीए के सीईओ मनीष राज ने इस फैसले के लिए बिहार सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अब बीसीसीआई इस स्टेडियम का पुनर्निर्माण करेगी और इसको इंटरनेशनल मानक वाली स्टेडियम बनाएगी. बिहार क्रिकेट के साथ फैंस के लिए स्वर्णिम युग आने वाला है. उन्होंने बताया कि पूर्व में भी बिहार सरकार को यह प्रस्ताव दिया गया था. साथ ही स्टेडियम का निर्माण किस मानक पर करना है यह भी बताया था. हालांकि अब सरकार ने इस स्टेडियम को हमारे जिम्मे देकर बेहद सराहनीय काम किया है. अब इस स्टेडियम को तोड़कर नए सिरे से निर्माण कराया जायेगा.

यह भी पढ़ें : भगवान भरोसे हो रहा पटना में बिहार-मुंबई रणजी मुकाबला, स्टेडियम में मैच देखना मौत को दावत देना, देखें तस्वीरें

कैबिनेट से मिली मंजूरी
बिहार सरकार की कैबिनेट मीटिंग में राजधानी के राजेन्द्र नगर स्थित मोईनुल हक स्टेडियम के पुनर्निर्माण के लिए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) को दीर्घकालीन लीज पर सौंपने के लिए मंजूरी मिली है. इसके बाद बीसीए, खिलाडियों और क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. आपको बता दें कि इस साल स्टेडियम में रणजी के कई मुकाबले खेले गए.

मुंबई के खिलाफ जब पहला मुकाबला खेला गया था तब सबसे पहले लोकल 18 ने स्टेडियम की जर्जर स्थिति की तस्वीरें लोगों को दिखाई थी. इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करने के बाद पूरे देश में इसकी चर्चा शुरू हो गई थी. तत्कालीन भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने इसके निर्माण कार्य में तेजी लाने की बात कही थी. इसके बाद उस समय के डिप्टी सीएम रहे तेजस्वी यादव भी स्टेडियम का जायजा लेने पहुंचे थे. इसके बाद आज कैबिनेट से मंजूरी मिली है.

Tags: Bihar News, Cricken news, Local18, Sports news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *