DMCA.com Protection Status KKR vs RCB: कोलकाता ने बेंगलुरु की उम्मीदों पर फेरा पानी, रोमांचक मुकाबले में हराया, मुश्किल में आरसीबी – News Market

KKR vs RCB: कोलकाता ने बेंगलुरु की उम्मीदों पर फेरा पानी, रोमांचक मुकाबले में हराया, मुश्किल में आरसीबी

KKR vs RCB: कोलकाता ने बेंगलुरु की उम्मीदों पर फेरा पानी, रोमांचक मुकाबले में हराया, मुश्किल में आरसीबी

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 का 36वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच खेला गया. इस मैच में कोलकाता नाइट राईडर्स ने शानदार जीत दर्ज की. उन्होंने आरसीबी को 1 रन से हराया. आरसीबी ने टॉस जीतकर इस मुकाबले में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो उनपर ही भारी पड़ गया. केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी ने सामने 223 रन का लक्ष्य रखा. जिसे आरसीबी चेज करने में कामयाब नहीं हो सकी.

केकेआर के लिए ओपनिंग करने उतरे फिल साल्ट ने शानदार पारी खेली. उन्होंने 14 गेंदों में 48 रन की पारी खेलकर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई. उनके साथ आए सुनील नरेन का बल्ला इस मैच में नहीं चला. वह 15 रन बनाकर आउट हो गए. तीसरे नंबर पर आए अंगकृष रघुवंशी भी फ्लॉप रहे. वह 4 गेंदों में 3 रन बनाकर आउट हो गए. इसके अलावा वेंकटेश अय्यर भी 16 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि, कप्तान श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह और आंद्रे रसल ने अंत में अच्छी बल्लेबाजी की.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी के सपोर्ट में आए माइकल वॉन, कहा- उन्हें वर्ल्ड कप जरूर खिलाएंगे…

अय्यर ने 36 गेंदों में 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 1 चौका लगाया. वहीं, रिंकू सिंह ने 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 16 गेंद में 24 रन की पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150 का रहा. अंत के ओवरों में रमनदीप सिंह का तूफान देखने को मिला. जिन्होंने 9 गेंद में 24 रन बनाए. वहीं, आंद्रे रसल ने 20 गेंद में 27 रन बनाए. इस तरह केकेआर ने 222 रन बनाए. आरसीबी के लिए यश दयाल और कैमरन ग्रीन को 2-2 विकेट मिले. वहीं, मोहम्मद सिराज और लॉकी फर्ग्यूसन को 1-1 विकेट मिला.

अब चेज करने की बारी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की आई. बेंगलुरु के लिए ओपनिंग करने के लिए फाफ डु प्लेसी और विराट कोहली उतरे. कोहली शुरुआत में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन नो बॉल पर अंपायर ने उन्होंने आउट दे दिया. गेंद उनके कमर के ऊपर थी इसके बावजूद अंपायर ने विराट को आउट दिया. इस तरह विराट 7 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हो गए. उनका विकेट हर्षित राणा ने लिया. डुप्लेसी भी 7 गेंद में 7 रन बनाकर आउट हो गए. विल जैक्स के बल्ले से बढ़िया पारी देखने को मिली. जैक्स ने 32 गेंदों में 55 रन की पारी खेली.

वहीं पाटीदार 23 गेंद में 52 रन बनाकर आउट हुए. कैमरन ग्रीन 4 गेंद में 6 रन बनाकर आउट हुए. वहीं महिपाल लोमरोर 4 रन बनाकर आउट हुए. प्रभुदेशाई अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन वह 18 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हुए. दिनेश कार्तिक से भी उम्मीदें थी लेकिन वह आउट हो गए. कर्ण शर्मा ने आरसीबी के लिए उम्मीदें जगाई. उन्होंने 7 में 20 रन बनाए. रोमांचक मैच में बेंगलुरु को केकेआर से 1 रन से हार का सामना करना पड़ा.

आरसीबी ने इस सीजन अब तक 8 में से सिर्फ 1 मैच ही जीता है. ऐसे में उनके लिए प्लेऑफ में जगह बनाना मुश्किल होगा. उन्हें अब बचे हुए सभी मुकाबले जीतने होंगे. इसके अलावा उनका टूर्नामेंट में रहना या ना रहना अन्य टीमों पर भी निर्भर करेगा.

Tags: IPL 2024, KKR vs RCB, Kolkata Knight Riders, Royal Challengers Bangalore, Shreyas iyer, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *