DMCA.com Protection Status Ishan या Rahul? वर्ल्ड कप में किसे मिले मौका, गंभीर ने सुनाया अपना फैसला – News Market

Ishan या Rahul? वर्ल्ड कप में किसे मिले मौका, गंभीर ने सुनाया अपना फैसला

Ishan या Rahul? वर्ल्ड कप में किसे मिले मौका, गंभीर ने सुनाया अपना फैसला

[ad_1]

हाइलाइट्स

ईशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की पारी खेली
केएल राहुल चोट की वजह से एशिया कप के शुुरुआती 2 मैचों से बाहर हैं

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)  ने आगामी वनडे विश्व कप (World Cup) में केएल राहुल (KL Rahul) और ईशान किशन (Ishan Kishan) में से किसे मौका मिलना चाहिए? अपना फैसला सुना दिया है. आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन भारत में 5 अक्टूबर से होगा. इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान 5 सितंबर को हो सकता है. गंभीर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा का उदाहरण देते हुए कहा कि यदि इन दो बैटर्स के बीच में प्रतिस्पर्धा चल रही होती तो इस खिलाड़ी के नाम पर विचार तक नहीं किया जाता. गंभीर ने बताया कि आखिर क्यों इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप में मौका मिलना चाहिए.

केएल राहुल चोट की वजह से एशिया कप के दो मुकाबलों से बाहर हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में राहुल की जगह ईशान किशन को पहली बार पांचवें नंबर पर बैटिंग के लिए उतारा गया, जहां इस युवा विकेटकीपर ने दमदार बैटिंग कर सभी को प्रभावित किया. ईशान ने मुश्किल समय में 82 रन की शानदार पारी खेली. लेफ्ट हैंड बैटर ईशान ने दस दौरान वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार चौथा अर्धशतक जड़ा. हालांकि बारिश की वजह से यह मैच पूरा नहीं हो सका और दोनों टीमों में एक एक अंक बांट दिया गया.

Ind vs Nepal Live Streaming: भारत और नेपाल में टक्कर, फ्री में मैच देखने के लिए करना होगा ये छोटा सा काम

ईशान किशन Vs केएल राहुल: भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के बाद वर्ल्ड कप 2023 के लिए नंबर 5 का असली हकदार कौन?

विश्व कप के लिए मंगलवार को टीम घोषित की जा सकती है
ईशान ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए यह पारी खेली जिससे उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खुद को राहुल से आगे कर दिया. गंभीर ने कहा कि भारत को विश्वकप टीम में नाम की बजाय फॉर्म को प्राथमिकता देनी चाहिए. विश्वकप के लिए भारत की टीम की घोषणा मंगलवार को की जा सकती है.

‘नाम की जगह फॉर्म को तरजीह मिलनी चाहिए’
गंभीर में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के दौरान डिज्नी हॉटस्टार पर कॉमेंट्री के दौरान कहा,‘मुझे बताइए कि चैंपियनशिप जीतने के लिए क्या महत्वपूर्ण है नाम या फॉर्म. यदि रोहित या विराट ने इस तरह का प्रदर्शन ( लगातार चार मैचों में अर्धशतक) किया होता तो क्या तब भी आप यह कहते कि उनकी जगह केएल राहुल को लिया जाना चाहिए. जब आप विश्वकप जीतने के लिए तैयारी कर रहे होते हैं तो आप नाम नहीं देखते, आप फॉर्म देखकर उनका आकलन करते हैं. आप उस खिलाड़ी का चयन करते हैं जो अच्छा प्रदर्शन कर सकता है और आपके लिए विश्वकप जीत सकता है.’

ईशान किशन के सपोर्ट में उतरे गौतम गंभीर
भारत की वनडे विश्व कप 2011 की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले गंभीर ने कहा कि किशन ने भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए अपनी तरफ से पर्याप्त काम किया है. बकौल गंभीर,‘मेरा मानना है कि ईशान किशन ने वह सब कुछ किया है जिससे कि उन्हें विश्वकप टीम में प्राथमिकता मिलनी चाहिए. केवल इसलिए क्योंकि वह ईशान किशन है और उसने बहुत अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं आप कह रहे हैं कि केएल राहुल को उन पर प्राथमिकता मिलनी चाहिए. लेकिन अगर ईशान किशन की जगह विराट कोहली और रोहित शर्मा होते तो क्या आप कहते कि उनके स्थान पर केएल राहुल को रखना चाहिए। इसका जवाब है नहीं.’विश्व कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर ऑस्ट्रेलिख के खिलाफ मुकाबले से करेगी.

Tags: Gautam gambhir, Ishan kishan, KL Rahul, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *