DMCA.com Protection Status IPL Highest score: 10 ओवर में KKR के ओपनर ने ठोके इतने रन, 5 टीमें छूटी पीछे – News Market

IPL Highest score: 10 ओवर में KKR के ओपनर ने ठोके इतने रन, 5 टीमें छूटी पीछे

IPL Highest score: 10 ओवर में KKR के ओपनर ने ठोके इतने रन, 5 टीमें छूटी पीछे

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में रनों की बौछार देखने को मिल रही है. इस सीजन अब तक दो बार टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड टूट चुका है. सनराइजर्स हैदराबाद ने यह कमाल पहले मुंबई और फिर बैंगलोर के खिलाफ किया. इस बार सबसे ज्यादा स्कोर खड़ा करने की लिस्ट में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम दूसरे नंबर पर है. पंजाब किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में शुरुआती 10 ओवर में टीम ने बिना विकेट गंवाए 137 रन ठोककर 5 टीमों को पीछे कर दिया.

इस बार के आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम नए मेंटोर गौतम गंभीर की योजना के मुताबिक खेल रही है. सुनील नरेन को टीम के ओपिनिंग की जिम्मेदारी दी गई और उन्होंने विरोधी गेंदबाजों की जमकर खबर ली है. 26 अप्रैल को आईपीएल मुकाबले में पंजाब किंग्स ने कोलकाता के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. सुनील नरेन और फिल साल्ट ने आकर ऐसी बल्लेबाजी की जिसने कप्तान के फैसले को गलत साबित कर दिया.

सुनील नरेन और फिल साल्ट की तूफानी शुरुआत
टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता के ओपनर सुनील नरेन और फिल साल्ट ने पहले विकेट के लिए 10.2 ओवर में 138 रन बना डाले. 32 बॉल पर 9 चौके और 4 छक्के की मदद से नरेन 71 रन की पारी खेलकर आउट हुए. पहला विकेट गिरने से पहले टीम को ऐसी आतिशी शुरुआत मिली जिसने पंजाब की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

10 ओवर में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड
आईपीएल के इतिहास में शुरुआती 10 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने की बात करें तो यह रिकॉर्ड इस सीजन धमाका कर रही सनराइजर्स हैदराबाद के नाम है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम ने 158 रन बना डाले थे. मुंबई की टीम के नाम शुरुआती 10 ओवर में 141 रन बनाने का रिकॉर्ड है. दिल्ली की टीम ने 138 रन का रिकॉर्ड बनाया हुआ है और अब कोलकाता 137 रन के साथ लिस्ट में चौथे स्थान पर पहुंच गई है.

Tags: IPL 2024, Kolkata Knight Riders, Punjab Kings, Sunil narine

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *