DMCA.com Protection Status IPL Auction: बर्थडे से 4 दिन पहले चमकी किस्मत, करोड़पति बना झारखंड का ये फास्ट बॉलर – News Market

IPL Auction: बर्थडे से 4 दिन पहले चमकी किस्मत, करोड़पति बना झारखंड का ये फास्ट बॉलर

IPL Auction: बर्थडे से 4 दिन पहले चमकी किस्मत, करोड़पति बना झारखंड का ये फास्ट बॉलर

[ad_1]

रांची. झारखण्ड के 3 खिलाड़ियों पर आईपीएल में पैसे की बरसात हुई हैं. इन 3 खिलाड़ियों में सबसे अधिक बोली कुमार कुशाग्र पर लगी है. कुमार कुशाग्र को दिल्ली कैपिटल्स ने 7.20 करोड़ में खरीदा है तो वहीं रोबिन मिंज पर गुजरात ने 3.60 करोड़ खर्च किये हैं. इसके अलावे सुशांत मिश्रा को भी गुजरात ने 2.20 करोड़ में खरीदा है.

रांची के 23 साल के सुशांत मिश्रा का सेलेक्शन आईपीएल के गुजरात टाइटंस में बतौर तेज गेंदबाज हुआ है. गुजरात टाइटंस ने 2.2 करोड़ की बोली लगाकर सुशांत को अपनी टीम में शामिल किया है. गुजरात के लिए सुशांत पेस गेंदबाजी की कमान संभालेंगे. पहली दफा आईपीएल में मौका मिलने के बाद सुशांत के घर पर खुशी का माहौल है. सुशांत के पिता समीर मिश्रा बताते हैं कि इसी माह 23 तारीख को वह 23 वर्ष का हो जाएगा और भगवान ने आईपीएल उन्हें उपहार के स्वरूप दिया है. कड़ी मेहनत के बाद उसे यह मुकाम मिला है.

12 साल की उम्र से ही खेल रहे क्रिकेट

उनके पिता की मानें तो 12 वर्ष की उम्र से ही सुशांत ने खेलना शुरू कर दिया था. खेल की ओर रुझान देखते हुए उसे स्थानीय क्रिकेट अकादमी में भी नामांकन कर दिया गया था ताकि वह अपनी रुचि के हिसाब से अपनी जिंदगी को सवार सके. उनके पिता बताते हैं कि उनके दो सपने थे. चाहे तो बेटा डॉक्टर बन जाए या फिर क्रिकेटर और आज उनमें से एक सपना पूरा हो गया है.

मैदान में किट लेकर जाती थी मां

सुशांत की मां बताती हैं कि बचपन से ही वह खेल और पढ़ाई में अव्वल था. शुरुआत से ही वह घण्टों प्रैक्टिस करता था. बचपन में तो खेलने की जिद पर कई दफा उसे डांट भी पड़ जाती थी पर वह खेलना नहीं छोड़ता था और इसी जीत के आगे हारकर मां उसे मैदान तक छोड़ आती थी. जब वह 12 साल का था तो उस वक्त मां खुद किट बैग उठाकर उसे मैदान तक पहुंचाती थी और वह प्रैक्टिस करता था. आज जब मुकाम पर पहुंचा है तो ढेरो बधाइयां मिल रही हैं. खुशी से आंखें भर जा रही है. हालांकि उसकी मां कहती है कि सपने अभी और बाकी है और सुशांत को अभी बहुत कुछ हासिल करना है.

कहां से हुई क्रिकेट की शुरूआत

सुशांत के कोच सत्यम की मानें तो सुशांत ने रांची जिला अंडर 14 से अपने खेल की शुरुआत 2012 में की थी. उसके बाद रांची के लिए अंडर 16 और फिर झारखंड के लिए अंडर 16 उसने खेला था. 2019 में उसने इंडिया अंडर-19 के लिए एशिया कप और वर्ल्ड कप भी खेला. 2020 में आरसीबी के साथ नेट गेंदबाजी भी की और 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बेस प्राइस 20 लाख में बिके थे लेकिन इस बार गुजरात टाइटंस ने उन्हें एक बेहतर प्लेटफार्म दिया है, जो उसके भारतीय टीम में जाने का दरवाजा खोल देगा.

Tags: Cricket news, IPL Auction, Ranchi news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *