DMCA.com Protection Status IPL 2024 Purple Cap: चेन्नई के गेंदबाज ने चहल से छीनी पर्पल कैप, केकेआर की हालत बिगाड़ी – News Market

IPL 2024 Purple Cap: चेन्नई के गेंदबाज ने चहल से छीनी पर्पल कैप, केकेआर की हालत बिगाड़ी

IPL 2024 Purple Cap: चेन्नई के गेंदबाज ने चहल से छीनी पर्पल कैप, केकेआर की हालत बिगाड़ी

[ad_1]

नई दिल्ली. चेन्नई सुपरकिंग्स के मुस्तफिजुर रहमान ने आईपीएल 2024 में गजब की वापसी करते हुए एक बार फिर पर्पल कैप अपने नाम कर लिया है. बांग्लादेश के इस तेज गेंदबाज ने सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 2 विकेट झटके. मुस्तफिजुर रहमान इसके साथ ही आईपीएल 2024 में एक बार फिर सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

मुस्तफिजुर रहमान के नाम एक हफ्ते पहले भी आईपीएल 2024 का पर्पल कैप था. इसके बाद वे निजी कारणों से स्वदेश लौट गए थे. इसका फायदा युजवेंद्र ने उठाया और वे टूर्नामेंट में सबसे अधिके विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. लेकिन मुस्तफिजुर ने लीग में वापसी करते ही एक बार फिर ऑरेंज कैप अपने नाम कर ली. मुस्तफिजुर रहमान ने 4 मैच में 9 विकेट लिए हैं. युजवेंद्र चहल 4 मैच में 8 विकेट लेकर सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.  मोहित शर्मा, खलील अहमद और कोएत्जी 7-7 विकेट लेकर इस लिस्ट में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं.

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स में मुस्तफिजुर रहमान से भी बेहतर प्रदर्शन रवींद्र जडेजा और तुषार पांडे ने किया. जडेजा और तुषार ने 3-3 विकेट झटके. अपने गेंदबाजों के इस प्रदर्शन की बदौलत ही चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 9 विकेट पर 137 के स्कोर पर रोक दिया. केकेआर की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे अधिक 34 रन बनाए.

आईपीएल 2024 के ऑरेंज कैप की बात करें तो विराट कोहली बड़ी अंतर से इस पर कब्जा जमाए बैठे हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के स्टार बैटर विराट कोहली ने 5 मैच में सबसे अधिक 316 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं. दूसरे नंबर पर गुजरात टाइटंस के बी साई सुदर्शन हैं. उन्होंने 5 मैच में 191 रन बनाए हैं. विराट और सुदर्शन के बीच 125 रन का अंतर है.

Tags: Chennai super kings, IPL 2024, Mustafizur Rahman

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *