DMCA.com Protection Status IPL 2024: कोहली को आउट देने पर भिड़े इरफान और कैफ, तीसरे दिग्गज ने कहा- छाती ठोककर कहता हूं नॉटआउट थे विराट – News Market

IPL 2024: कोहली को आउट देने पर भिड़े इरफान और कैफ, तीसरे दिग्गज ने कहा- छाती ठोककर कहता हूं नॉटआउट थे विराट

IPL 2024: कोहली को आउट देने पर भिड़े इरफान और कैफ, तीसरे दिग्गज ने कहा- छाती ठोककर कहता हूं नॉटआउट थे विराट

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली को फुलटॉस पर आउट दिए जाने का विवाद (Virat Kohli no ball Controversy) थमने का नाम नहीं ले रहा है. क्रिकेटफैंस के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटर भी इस विवाद पर कूद पड़े हैं. इरफान पठान कह रहे हैं कि गेंद कमर से ऊंची नहीं थी और इसलिए यह लीगल थी. दूसरी ओर मोहम्मद कैफ, नवजोत सिंह सिद्धू इस गेंद को नो बॉल करार देते हैं. सिद्धू ने कहा, ‘मैं छाती ठोककर कहता हूं कि विराट कोहली नॉट आउट थे.’ विराट कोहली ने इस मैच में 7 गेंद पर 18 रन बनाए. वे आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बैटर हैं.

विराट कोहली के इस विवाद पर सबकी राय जानने से पहले यह जान लेते हैं कि पूरा मामला क्या है. यह पूरा मामला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू बनाम कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच का है. इस मैच में विराट कोहली को हर्षित राणा की जिस गेंद पर आउट दिया गया, वह फुलटॉस थी. विराट थोड़ा आगे निकलकर खेले और उनके बल्ले पर जब गेंद लगी तो वे अपने पंजों के बल खड़े थे. गेंद जब बैट से टकराई तब वह विराट के लगभग सीने के सामने थी. आईसीसी के नियम के मुताबिक अगर गेंद बल्लेबाज की कमर से ऊंचाई पर है तो उसे नो बॉल (बीमर) है. विराट ने भी इसी नियम के तहत आउट दिए जाने के फैसले को चैलेंज किया. लेकिन तीसरे अंपायर ने टीवी रीप्ले देखकर इस गेंद को वैध करार दिया.

IPL Fastest fifty: 6 बैटर, जिन्होंने 15 या कम गेंद पर लगाया पचासा, 21 साल के युवा के नाम फास्टेस्ट फिफ्टी

IPL VIDEO: कोहली नॉटआउट थे… कल को सिर पर मारेंगे गेंदबाज… पूर्व क्रिकेटर ने एक्सप्लेन कर बताया कैसे और क्यों

कैफ ने कहा- नो बॉल देना चाहिए था…
इरफान पठान ने मैच के दौरान ही ट्वीट कर कहा कि यह लीगल बॉल थी. इसके थोड़ी ही देर बाद मोहम्मद कैफ ने कहा इसे गलत फैसला करार दिया. मोहम्मद कैफ ने कहा, ‘विराट कोहली को आउट दिया जाना मेरे हिसाब से गलत फैसला था. अगर बैट से टकराते वक्त गेंद की ऊंचाई कमर से ऊपर है तो इसे नो बॉल दिया जाना चाहिए. मुझे यह भी लगता है कि बॉल ट्रैकिंग में गेंद तो ज्यादा ही तेजी से नीचे जाते हुए दिखाया गया है.’

इरफान ने वीडियो पोस्ट कर कहा- लीगल डिलीवरी थी.
इरफान पठान ने इसके बाद एक वीडियो बनाकर इस विषय पर अपना पक्ष रखा. इरफान ने बताया कि आईपीएल शुरू होने से पहले ही सभी क्रिकेटरों की कमर की ऊंचाई बीसीसीआई ने ले ली थी, ताकि नो बॉल के फैसला ज्यादा आसानी से लिया जा सके.

Tags: IPL 2024, Irfan pathan, Mohammad kaif, Navjot singh sidhu, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *