DMCA.com Protection Status IPL से डर गया इंग्लैंड! एशेज सीरीज के स्टार को दे सकता है करोड़ों का ऑफर – News Market

IPL से डर गया इंग्लैंड! एशेज सीरीज के स्टार को दे सकता है करोड़ों का ऑफर

IPL से डर गया इंग्लैंड! एशेज सीरीज के स्टार को दे सकता है करोड़ों का ऑफर

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की बात करें, तो लगभग 2 महीने टी20 लीग में खेलने पर खिलाड़ियों को करोड़ों रुपये मिल जाते हैं. इस कारण दुनिया के कई खिलाड़ी अब देश के लिए ना खेलकर दुनियाभर की टी20 लीग में खेल रहे हैं. अमेरिका में भी नई टी20 लीग मेजर लीग क्रिकेट 13 जुलाई से शुरू हो रही है. टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें उतर रही हैं. इसमें 4 आईपीएल टीमें भी हैं. अपने स्टार खिलाड़ियों को टी20 लीग में खेलने से रोकने के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी अब बड़ा कदम उठाने जा रहा है. वो युवा स्टार हैरी ब्रुक को कई सालों का कॉन्ट्रैक्ट दे सकता है. अगर ऐसा हुआ, तो ब्रुक मल्टी ईयर का कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे.

आईपीएल 2023 की बात करें, तो हैरी ब्रुक को सनराजई हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. उन्होंने एक शतक जरूर ठोका था, लेकिन ओवरऑल उनका प्रदर्शन खराब रहा था. टीम भी प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी. डेली मेल की खबर के अनुसार, ब्रुक को इंग्लिश बोर्ड लंबा करार देने की तैयारी कर रहा है. 24 साल के ब्रुक ने एशेज सीरीज के तीसरे मुकाबले में अहम पारी खेली. दूसरी पारी में ब्रुक ने 75 रन बनाए थे. इस कारण टीम 251 रन का बड़ा लक्ष्य पीछा करने में सफल रही थी. हालांकि इंग्लिश टीम अभी सीरीज में 1-2 से पीछे है.

अभी सालाना 10 करोड़ मिलते हैं
ईसीबी ने पिछले साल अक्टूबर 18 खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट दिया. कॉन्ट्रैक्ट में एक खिलाड़ी को अधिकतम लगभग 10 करोड़ रुपये मिलते हैं. यदि वह पूरे सीजन में इंग्लैंड की ओर से खेलता है, तभी उसे इतनी बड़ी रकम मिलती है. इसके अलावा हर टेस्ट खेलने पर लगभग 15 लाख तो एक टी20 या वनडे मैच खेलने पर लगभग 5 लाख रुपये मिलते हैं. ऐसे में ब्रुक को इंग्लैंड की ओर से सालभर खेलने पर ही 10 करोड़ या कुछ अधिक मिल सकेंगे. वहीं आईपीएल के एक ही सीजन से उन्हें 13 करोड़ रुपये से अधिक मिल गए.

Asia Cup: पाकिस्तान घर पर सिर्फ एक मैच खेल सकेगा, इस दिन जारी होगा शेड्यूल, टीम इंडिया फिर बनेगी चैंपियन!

पिछले दिनों इंग्लैंड के दिग्गज जेसन रॉय ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लेने से इनकार कर दिया था. वे मेजर लीग क्रिकेट में खेलते हुए दिखाई देंगे. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी देश का कॉन्ट्रैक्ट छोड़ चुके हैं. वे भी अमेरिका में टी20 लीग में खेलते हुए दिखेंगे. आईसीसी भी टी20 लीग के बढ़ते प्रभाव पर चिंता जता चुका है. इसलिए उसने अब खिलाड़ी के टी20 लीग में खेलने पर संबंधित बोर्ड को निश्चित राशि देने की बात कही है.

Tags: Ashes, Ecb, England

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *