DMCA.com Protection Status IPL के जौहरी जो घूम घूम के खोजते हैं गुदड़ी के लाल, अगर आपमें भी है टैलेंट… – News Market

IPL के जौहरी जो घूम घूम के खोजते हैं गुदड़ी के लाल, अगर आपमें भी है टैलेंट…

IPL के जौहरी जो घूम घूम के खोजते हैं गुदड़ी के लाल, अगर आपमें भी है टैलेंट...

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के अगले साल खेले जाने वाले एडिशन के लिए दुबई में मंगलवार 19 दिसंबर को नीलामी हुई. इसमें कई खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई तो कई अनसोल्ड भी रहे. इसमें कई अनकैप्ड प्लेयर्स की किस्मत बदली. कुल 9 अनकैप्ड खिलाड़ियों को करोड़ों रुपयों की कमाई हुई. इतने कम उम्र में करोड़पति बनना उनके लिए काफी बड़ी बात होती है. गौतम गंभीर ने एक करीबी ने बताया है कि गंभीर युवा टैलेंट को तराशने के लिए कौन से तरीके का इस्तेमाल करते हैं.

न्यूज 18 के मुताबिक एक सूत्र ने कहा,” गौतम गंभीर के पास ऐसे लोगों का एक समूह है जिनसे वह अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की जानकारी लेते हैं. वह किसी खिलाड़ी की जानकारी के बिना व्यक्तिगत रूप से उनपर नज़र रखता है और फिर इस निष्कर्ष पर पहुंचता है कि उन्हें कैंप में बुलाया जाएगा या नहीं. अगर वह सहमत नहीं होते हैं तो वे उन्हें दोबारा अच्छा करने का मौका देते हैं और फीडबैक देते हैं.

राहुल द्रविड़ के बेटे ने खेली धमाकेदार पारी, घरेलू मैच में ठोक दिए 98 रन, जिताया मैच

उदाहरण से ऐसे समझे कि साल 2022 में मेगा नीलामी के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के तत्कालीन मेंटोर गौतम गंभीर ने दिल्ली में एक लेकल गेम देखा था. वहां उनके रडार पर दिल्ली के क्रिकेटर आयुष बडोनी थे, जो भारत अंडर-19 के लिए खेल चुके थे और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. गौतम गंभीर ने ऑक्शन में 20 लाख रुपए की भारी रकम में खरीदकर उन्हें मालामाल कर दिया था.

दुबई में हुए ऑक्शन में खिलाड़ियों पर कुल 235 करोड़ 45 लाख की बोली लगी. मिचेल स्टार्क को अकेले ही 24 करोड़ 75 लाख रुपए का फायदा हुआ. जबकि, पैट कमिंस को भी 20 से ज्यादा करोड़ मिले. कुछ अनकैप्ड खिलाड़ियों की बात करें तो शुभम दुबे को राजस्थान रॉयल्स ने 5.80 करोड़ रुपये में अपने खेमें में शामिल किया. शुभम के अलावा 20 साल के बल्लेबाज समीर रिजवी पर भी पैसों की बारिश हुई है. समीर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.40 करोड़ रुपए देकर खेमें में शामिल किया है. दिल्ली कैपिटल्स ने झारखंड के कुमार कुशाग्र को 7 करोड़ 20 लाख में खरीदा.

Tags: Gautam gambhir, IPL 2024, IPL Auction

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *