DMCA.com Protection Status IND vs SL: रोहित ने चौके से हासिल किया खास मुकाम, अगली गेंद पर काम तमाम – News Market

IND vs SL: रोहित ने चौके से हासिल किया खास मुकाम, अगली गेंद पर काम तमाम

IND vs SL: रोहित ने चौके से हासिल किया खास मुकाम, अगली गेंद पर काम तमाम

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में विश्व कप का 33वां मुकाबला खेला जा रहा. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. रोहित शर्मा ने मैच की पहली ही गेंद पर चौका तो जरूर मारा लेकिन दिलशन मधुशनका की अगली ही गेंद पर वो क्लीन बोल्ड हो गए. मधुशनका की ये गेंद मिडिल स्टम्प की लाइन पर थी. रोहित ने इसे क्रीज के भीतर ही खड़े रहकर खेलने की कोशिश की. उन्हें लगा कि ये गेंद इनस्विंगर है लेकिन गेंद ऑफ स्टम्प की लाइन से बाहर की तरफ निकली और रोहित का ऑफ स्टम्प उड़ा ले गई.

इस तरह भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की पारी दो गेंद में ही खत्म हो गई. रोहित ने चौके से इस विश्व कप में खास मुकाम हासिल किया. वो भारत के लिए टूर्नामेंट में 400 रन बनाने वाले पहले बैटर बने लेकिन अगली गेंद में उनका काम तमाम हो गया. ये दूसरा मौका है, जब मधुशनका ने रोहित को आउट किया. भारत-श्रीलंका के बीच खेले जा रहे इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में भारतीय कप्तान की पत्नी रितिका भी थीं. लेकिन जैसे ही रोहित क्लीन बोल्ड हुए उन्हें भी यकीन नहीं हुआ और उनका मुंह खुला रह गया.

रोहित शर्मा का वैसे भी वानखेड़े स्टेडियम में वनडे में रिकॉर्ड खराब है. ये उनका यहां चौथा वनडे थे और अबतक वो 50 रन ही बना पाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 20 रन रहा है. बाएं हाथ के गेंदबाज हमेशा से ही रोहित को परेशान करते रहे हैं. रोहित वनडे में 34 बार बाएं हाथ के पेसर्स का शिकार बने हैं. हालांकि, उन्होंने 1617 रन भी बनाए हैं. इसमें 44 छक्के और 179 चौके मारे हैं और बाएं हाथ के पेसर्स के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट भी 88 का रहा है. इस विश्व कप में भी रोहित ने मिचेल स्टार्क, शाहीन शाह अफरीदी और ट्रेंट बोल्ट की चुनौती से पार पा लिया था. बस, दिलशन मधुशनका को लेकर आशंका थी क्योंकि वो पहले भी रोहित को आउट कर चुके थे और वानखेड़े में फिर उन्होंने भारतीय कप्तान का शिकार किया.

Tags: India Vs Sri lanka, Rohit sharma, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *