DMCA.com Protection Status IND vs PAK: 2 मैच..11 छक्के.. और रनों का अंबार, रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में दिखाई धमक, गेल दोबारा होंगे पीछे – News Market

IND vs PAK: 2 मैच..11 छक्के.. और रनों का अंबार, रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में दिखाई धमक, गेल दोबारा होंगे पीछे

IND vs PAK: 2 मैच..11 छक्के.. और रनों का अंबार, रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में दिखाई धमक, गेल दोबारा होंगे पीछे

[ad_1]

हाइलाइट्स

रोहित शर्मा ने पाक के खिलाफ ठोके 86 रन.
पाकिस्तान ने भारत को दिया था 191 रन का लक्ष्य.

नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma), जो दुनियाभर में छक्कों के बादशाह बन चुके हैं. वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा ने शून्य से शुरुआत की और फिर छक्कों की बौछार की. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित ने रौद्र रूप दिखाकर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी. अब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर की तारीख इतिहास के पन्नों में अपने नाम के साथ दर्ज करा ली है. हिटमैन ने पाकिस्तान को ऐसा धोया जिसका अंदाजा स्टेडियम की गूंज से लगाया जा सकता है.

रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले ही बाद में पाकिस्तान को धोने का प्लान बना लिया. टीम इंडिया की तरफ से 5 गेंदबाज भूखे शेर की तरह पाकिस्तान पर टूट पड़े. जसप्रीत बुमराह, रवीद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज सभी ने 2-2 विकेट अपने नाम दर्ज किए. घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तानी टीम महज 191 रन पर ही सिमट गई. जवाबी कार्यवाही में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और शुभमन गिल जैसे बैटर सस्ते में पवेलियन लौट गए, लेकिन रोहित शर्मा ने अपना विस्फोटक अंदाज एक छोर से जारी रखा. उन्होंने छक्कों की ऐसी बौछार की कि शाहीन से लेकर हारिस तक पाकिस्तान की सभी शक्तियां फेल नजर आईं.

2 मैच में ठोक दिए 11 छक्के

अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने रिकॉर्डतोड़ पारी खेली थी. इस मैच में हिटमैन ने महज 84 गेंद में 131 रन की पहाड़नुमा पारी खेल डाली. इस पारी में 16 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के शामिल थे. वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ शुरू से ही हिटमैन तूफानी अंदाज में नजर आए. उन्होंने 63 गेंद में 86 रन की पारी खेली. इस मैच में रोहित ने 6 चौके और इतने ही छक्के जडे़. यानि महज 2 मुकाबलों में हिटमैन ने 11 छक्के ठोक डाले हैं और इस वर्ल्ड कप में छक्के के मामले में टॉप पर हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में दूसरा शतक

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में 8वां शतक ठोक दिया है. उन्होंने पिछले मैच में सचिन तेंदुलकर के 6 शतकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा था. इसके साथ उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में दूसरे शतक से चूक गए. हिटमैन ने पिछली बार 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ 140 रन की पारी खेली थी. लेकिन इस बार वे 14 रन दूर रह गए. रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई को 5 बार खिताबी जीत दिला चुके हैं. इस बार वे टीम इंडिया की तरफ से आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने के पूरे मूड में नजर आ रहे हैं. उन्होंने महज 2 मैच में 217 रन ठोक दिए.

IND vs PAK: 35 गेंद…5 विकेट… भारतीय गेंदबाजों ने अहमदाबाद में जमाई धाक, 200 के पड़ गए लाले

रोहित शर्मा ने पिछले मुकाबले में शतक ठोक रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई. उन्होंने छक्कों में मामले में गेल को जबकि वर्ल्ड कप में शतकों के मामले में सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा. अब उन्होंने इस मैच में 6 छक्के ठोक एक बार फिर गेल की बराबरी कर ली है. भारत ने पाकिस्तान को मात देकर वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक लगा ली है.

विश्व कप की एक पारी में सर्वाधिक बार पांच से अधिक छक्के:

3 एबी डिविलियर्स
3 क्रिस गेल
3 रोहित शर्मा

Tags: Chris gayle, India Vs Pakistan, Rohit sharma, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *