DMCA.com Protection Status Ind vs Eng: शमी और बुमराह के आगे इंग्लैंड पस्त, भारत के जीत का छक्का – News Market

Ind vs Eng: शमी और बुमराह के आगे इंग्लैंड पस्त, भारत के जीत का छक्का

Ind vs Eng:  शमी और बुमराह के आगे इंग्लैंड पस्त, भारत के जीत का छक्का

[ad_1]

अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 में भारत और इंग्लैंड के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मैच खेला जा रहा. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट 50 ओवर में 229 रन का स्कोर खड़ा किया. भारत का टॉप ऑर्डर बुरी तरह से लड़खड़ाया रोहित शर्मा 101 गेंद पर उन्होंने 87 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार यादव ने 49 रन की पारी खेली. 34.5 ओवर में इंग्लैंड की पूरी टीम महज 129 रन रन पर ढेर हो गई.

इससे पहले, रोहित और शुभमन ने पारी की शुरुआत की थी. रोहित ने तीसरे ओवर में 2 छक्के और एक चौका मारा था. विराट कोहली भी आउट हो गए हैं. उन्होंने 9 गेंद का सामना किया लेकिन खाता तक नहीं खोल पाए. श्रेयस अय्यर भी सस्ते में पवेलियन लौट गए. रोहित शर्मा फिफ्टी ठोक क्रीज पर जमे हुए हैं. केएल राहुल उनका साथ दे रहे हैं.

विराट कोहली पहली बार विश्व कप के इतिहास में शून्य पर आउट हुए हैं. इस साल भी वो पहली बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं.

Rohit Sharma, Rohit Sharma Half Century, IND vs ENG

इस मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया. भारत ने इस विश्व कप में सभी पांचों मैच में रनचेज करते हुए जीत हासिल की थी लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पहले बैटिंग कर रहा. टॉस के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हम भी पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे. इस विश्व कप में हमने कई मौकों पर रनचेज किया है. ये विकेट अच्छा लग रहा है. 100 ओवर तक एक जैसा ही खेलेगा. इंग्लैंड की टीम में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है.

इस विश्व कप में इंग्लिश टीम का अभियान बेपटरी नजर आया है. इंग्लैंड 5 में से केवल 1 मैच ही जीता है और उसे 4 में हार का सामना करना पड़ा. पॉइंट्स टेबल में जोस बटलर की इंग्लैंड टीम 2 अंक के साथ आखिरी स्थान पर है. इंग्लैंड ने विश्व कप में पांच में से 3 मैच में उपकप्तान को ही प्लेइंग-11 से बाहर रखा है. इसके बावजूद इंग्लैंड का विश्व कप का सफर पटरी पर लौटता नहीं दिख रहा. एक हार और उसके सेमीफाइनल की रही-सही उम्मीद भी खत्म हो जाएगी.

दूसरी तरफ, टीम इंडिया काफी संतुलित दिख रही. भारत ने अपने सभी पांचों मैच जीते हैं. भारत अबतक टूर्नामेंट में नहीं हारा है. अगर भारत ये मैच जीत जाता है तो पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आ जाएगा और इंग्लैंड पर लीग स्टेज से टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा और बड़ा हो जाएगा.

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, मार्क वुड, आदिल रशीद.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *