DMCA.com Protection Status IND vs ENG: विजाग में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? क्या दूसरे टेस्ट पर होगा भारत का कब्जा, देखें आंकड़े – News Market

IND vs ENG: विजाग में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? क्या दूसरे टेस्ट पर होगा भारत का कब्जा, देखें आंकड़े

दूसरे टेस्ट से पहले कोच ने बढ़ाया टीम इंडिया का हौसला, गिल, जायसवाल और अय्यर को लेकर कही ये बात

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच दूसरा टेस्ट विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. दोनों टीमें इसके लिए तैयार है. पहले टेस्ट में भारतीय टीम को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. देखना होगा कि दूसरे टेस्ट में कौन सी टीम किस पर हावी होती है. विशाखापट्टनम के मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है. ऐसे में हम कह सकते हैं कि दूसरा टेस्ट भारत अपने नाम कर सकता है.

विशाखापट्टनम के मैदान पर टीम इंडिया ने अब तक सिर्फ 2 टेस्ट खेले हैं. इस दौरान भारतीय टीम का पलड़ा ही दोनों मुकाबलों में भारी रहा है. पहली बार भारत ने इस मैदान पर साल 2016 में एक टेस्ट मैच खेला था. जो कि इंग्लैंड के खिलाफ था. उस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 246 रन से हराया था. वहीं, दूसरा टेस्ट भारत ने इसी मैदान पर 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. वहां भारत ने 203 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी. इस मैच में सबसे ज्यादा टेस्ट रन मयंक अग्रवाल के बल्ले से निकले थे. जिन्होंने 215 रन की पारी खेली थी. हालांकि, वे अभी मौजूदा टीम का हिस्सा नहीं हैं.

‘रोहित शर्मा को तीसरे नंबर पर भेजो, शुभमन गिल को…’ विजाग टेस्ट से पहले पूर्व सेलेक्टर की राय

अगर इस मैदान पर भारत ने इसी फॉर्म को बरकरार रखा तो वह यहां लगातार तीसरा टेस्ट मैच भी जीत जाएंगे और मौजूदा टेस्ट सीरीज का पहला भी. इस मैदान पर तीसरे दिन से रन बनाना आसान नहीं होगा. ये गेंदबाजों के लिए अच्छी साबित होने लगेगी. ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी. ताकि, सामने वाले टीम के लिए वह एक बड़ा स्कोर खड़ा कर सके.

पाकिस्तान का घमंड चूर करने वाले भारतीय क्रिकेटर, सनी देओल के साथ बनाई फिल्म, माधुरी दीक्षित से भी रहा अफेयर

दूसरे टेस्ट में कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव.

Tags: India Vs England, Rohit sharma

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *