DMCA.com Protection Status IND vs ENG: भारत ने एक और खिलाड़ी को कराया डेब्यू, सीरीज में 5 खिलाड़ी बने टेस्ट क्रिकेटर, रजत पाटीदार बाहर – News Market

IND vs ENG: भारत ने एक और खिलाड़ी को कराया डेब्यू, सीरीज में 5 खिलाड़ी बने टेस्ट क्रिकेटर, रजत पाटीदार बाहर

IND vs ENG: भारत ने एक और खिलाड़ी को कराया डेब्यू, सीरीज में 5 खिलाड़ी बने टेस्ट क्रिकेटर, रजत पाटीदार बाहर

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत को एक और टेस्ट क्रिकेटर मिल गया है. देवदत्त पडिक्कल ने इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले जा रहे टेस्ट मैच में डेब्यू कर लिया है. देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal debuts) एक महीने में भारत के लिए डेब्यू करने वाले पांचवें क्रिकेटर हैं. उन्हें टीम में रजत पाटीदार की जगह शामिल किया है. भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) धर्मशाला में दो बदलाव के साथ उतरी है. जसप्रीत बुमराह की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है. बुमराह को आकाशदीप की जगह शामिल किया गया है.

23 साल के देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) के लिए धर्मशाला टेस्ट यादगार हो गया है. कर्नाटक के इस बैटर ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर लिया है. देवदत्त पडिक्कल भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 314वें खिलाड़ी बन गए हैं. देवदत्त टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में भारत के लिए पहले ही खेल चुके हैं. उन्होंने भारत के लिए 2 टी20 मैच खेले हैं. देवदत्त ने कर्नाटक के लिए 31 फर्स्टक्लास और 30 लिस्ट ए मैच खेले हैं.

क्रिकेट में अगले 24 घंटे हैं कमाल! 4 खिलाड़ी बन जाएंगे ‘शतकवीर’, 147 साल में महज 75 ही हासिल कर पाए यह मक़ाम

देवदत्त पडिक्कल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले पांचवें भारतीय भी हैं. देवदत्त से पहले इस सीरीज में रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और आकाशदीप को भी डेब्यू करने का मौका मिला. यह इत्तफाक ही है कि इनमें से दो खिलाड़ी धर्मशाला में नहीं खेल रहे हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने मैच से पहले बताया कि रजत पाटीदार को चोट के कारण प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ा है. आकाशदीप को बुमराह के लिए जगह खाली करनी पड़ी.

भारत की प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

इंग्लैंड की प्लेइंग XI: बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स, टॉम हार्टली, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर.

Tags: BCCI, Devdutt Padikkal, India Vs England, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *