DMCA.com Protection Status IND vs ENG: भारत आज सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा, नंबर-1 गेंदबाज टीम से हुआ दूर, इंग्लैंड को फायदा – News Market

IND vs ENG: भारत आज सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा, नंबर-1 गेंदबाज टीम से हुआ दूर, इंग्लैंड को फायदा

तीसरे टेस्ट को बीच में छोड़ अश्विन गए घर, उनकी जगह कौन उतरा मैदान पर

[ad_1]

नई दिल्ली. इंग्लैंड के बैटर्स ने तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों की जोरदार पिटाई की. जिस बैजबॉल की लगातार चर्चा हो रही थी वह सही मायने में राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार देखने को मिली. लेकिन मैच के तीसरे दिन यानी शनिवार को यही बैजबॉल स्टाइल इंग्लैंड पर भारी पड़ गई. इंग्लैंड के बैटर्स ने शनिवार को अटैकिंग क्रिकेट खेलने की कोशिश में खराब शॉट खेलकर विकेट गंवाए और पूरी मेहमान टीम 319 रन पर आउट हो गई. भारत मैच के तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के बिना मैदान पर उतरा था. वे पारिवारिक कारण से मैच छोड़कर घर लौट चुके हैं. अश्विन की जगह मैदान पर सब्सीट्यूट खिलाड़ी उतरा. यानी अब मैच में भारत के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल 11 में से 10 खिलाड़ी ही खेल रहे हैं. मैच के चौथे दिन भी अश्विन के मैदान पर लौटने की संभावना नहीं है.

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आर. अश्विन (R Ashwin) इस मैच में शनिवार को क्यों नहीं खेलेंगे, तो बता दे कि भारतीय ऑफ स्पिनर ने फैमिली इमरजेंसी के कारण पर ब्रेक लिया है. बीसीसीआई ने इसकी जानकारी शुक्रवार रात ट्विटर पर दी. बोर्ड ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि यह मुश्किल वक्त है और बीसीसीआई ऐसे वक्त में अश्विन के साथ है. अभी यह साफ नहीं है कि अश्विन अब इस मैच में खेलेंगे या नहीं.

रोहित शर्मा का एक और कमाल, भारतीय दबंगों की खास लिस्ट में मारी एंट्री, दादा को पीछे छोड़ा

रविचंद्रन अश्विन के नाम वापस लेने से साफ हो गया है कि भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन सिर्फ चार गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी. कुलदीप यादव ने अश्विन की कमी नहीं खलने दी और इंग्लैंड के बैटर्स को खूब परेशान किया. रहा-सहा काम मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट झटककर कर दिया.

जहां तक मैच की बात है तो भारत ने मैच में पहले बैटिंग करते हुए रोहित शर्मा (131) और रवींद्र जडेजा (112) की शतक की बदौलत 445 रन बनाए हैं. इसके जवाब में इंग्लैंड ने जोरदार शुरुआत की है. उसने मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक सिर्फ 35 ओवर में 2 विकेट पर 207 रन बना लिए हैं. लेकिन तीसरा दिन पूरी तरह भारत के नाम रहा. भारत ने इंग्लैंड को पहले 319 रन पर ढेर किया. फिर 2 विकेट पर 196 रन  बना लिए. यशस्वी जायसवाल (104 रिटायर्ड हर्ट) ने शानदार शतक बनाया. शुभमन गिल (65)  अभी क्रीज पर जमे हुए हैं और भारतीय फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि उनके बल्ले से भी शतक निकलेगा.

भारत और इंग्लैंड दोनों के लिए यह मैच बेहद निर्णायक है. दोनों ही टीमें 5 मैच की इस सीरीज में अभी 1-1 की बराबरी पर हैं. इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट में भारत को 28 रन से हराया था. भारत ने इस हार का बदला दूसरे टेस्ट मैच में ले लिया था. भारत ने दूसरा टेस्ट 106 रन से जीता था.

Tags: India Vs England, R ashwin, Ravichandran ashwin, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *