DMCA.com Protection Status IND vs ENG:आखिरी टेस्ट मैच रोहित शर्मा और आश्विन के लिए खास,दर्ज होंगे रिकॉर्ड – News Market

IND vs ENG:आखिरी टेस्ट मैच रोहित शर्मा और आश्विन के लिए खास,दर्ज होंगे रिकॉर्ड

IND vs ENG:आखिरी टेस्ट मैच रोहित शर्मा और आश्विन के लिए खास,दर्ज होंगे रिकॉर्ड

[ad_1]

कपिल/ शिमला: भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है, जो मार्च तक खेला जाएगा. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा जिन्हें हिटमैन के नाम से भी जाना जाता है. उनके नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ सकता है. रोहित शर्मा इस समय दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. भारीतय टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक वैश्विक क्रिकेट में 594 लगतार छक्के लगा चुके हैं.

अगर रोहित शर्मा आज से शुरू हुए टेस्ट मैच में 6 छक्के लगा देंगे. तो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 600 छक्के पूरे कर लेंगे. इसके साथ ही वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 600 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. वेस्टइंडीज के दिग्गज गेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 553 छक्के लगाए हैं.

रोहित शर्मा के नाम दर्ज हो सकता है ये रिकॉर्ड
हिमाचल प्रदेश टीम के रणजी खिलाड़ी प्रवीन ने बताया कि अगर वह मैदान पर टिके रहे, तो किसी भी टीम के लिए उन्हें रोक पाना आसान नहीं मुश्किल होगा. उन्होंने बिना किसी सहायता के ग्रुप इंडिया को कई मैचों में जीत दिलाई. अगर रोहित शर्मा ब्रिटेन के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में एक और छक्का लगाते हैं, तो वह विश्व टेस्ट खिताब पर अपने 50 छक्के पूरे कर लेंगे.

आश्विन के नाम ये रिकॉर्ड
वहीं रविचन्द्रन आश्विन के नाम भी एक और रिकॉर्ड जुड़ सकता है, भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन धर्मशाला में अपने टेस्ट करियर का 100वां मैच खेल रहे हैं. वह 100 टेस्ट खेलने वाले भारत के 14वें खिलाड़ी बन गए हैं. वे यह मुकाम हासिल करने वाले दुनिया के 77वें खिलाड़ी बन गए हैं. अश्विन के अलावा इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो का भी यह 100वां टेस्ट मैच है, वह 100 टेस्ट खेलने वाले 17वें इंग्लिश प्लेयर बनेंगे.

Tags: Cricket, Himachal news, IND vs ENG, Latest hindi news, Local18, Shimla News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *