DMCA.com Protection Status Ind vs Aus: 1,2 नहीं… भारत की हार के 3 कारण, जिसने टीम इंडिया को छठी बार चैंपियन बनने से रोका – News Market

Ind vs Aus: 1,2 नहीं… भारत की हार के 3 कारण, जिसने टीम इंडिया को छठी बार चैंपियन बनने से रोका

Ind vs Aus: 1,2 नहीं... भारत की हार के 3 कारण, जिसने टीम इंडिया को छठी बार चैंपियन बनने से रोका

[ad_1]

नई दिल्ली. अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 (Under 19 World cup) का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच साउथ अफ्रीका के बेओनी में खेला गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत दर्ज की. इसी के साथ भारत का छठी बार चैंपियन बनने का सपना टूट गया. ऑस्ट्रेलिया ने चौथी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया. आइए जानते हैं टीम इंडिया के हार के 3 कारण.

खराब बल्लेबाजी: भारतीय टीम की बल्लेबाजी इस मुकाबले में काफी खराब रही. कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं लगा सका. सबसे अधिक रन आदर्श सिंह ने बनाए. आदर्श ने 77 गेंदों का सामना करते हुए 47 रन की पारी खेली. 3 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके अलावा अर्शिन कुलकर्णी 3, मुशीर खान ने 22, कप्तान उदय सहारन ने 8, सचिन धास ने 9 रन बनाए. प्रियांशु मोलिया और अरावली अविनाश भी फ्लॉप रहे. दोनों ने क्रमश: 9 और 0 रन बनाए. इसके अलावा अभिषेक मुरुगन ने 42 रनों की पारी खेली.

मैक्सवेल की शतकीय पारी, ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरे टी20 में WI को चटाई धूल, सीरीज पर जमाया कब्जा

साझेदारी की कमी: फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की ओर से एक अच्छी साझेदारी की कमी देखने को मिली. आदर्श सिंह और मुशीर खान के बीच सबसे अधिक सिर्फ 37 रन की साझेदारी हुई. इसके अलावा सभी दो बल्लेबाजों के बीच इससे भी कम रन की पार्टनरशिप हुई. ऐसे में भारतीय टीम को भविष्य में अपनी पार्टनरशिप पर काम करने की जरूरत होगी.

Ind vs Eng: श्रेयस अय्यर को जानबूझकर किया गया टीम से बाहर? तीसरे टेस्ट से पहले आकाश चोपड़ा ने खोला राज

हैरी डिकस्न और ह्यूज की शानदार पार्टनरशिप: ऑस्ट्रेलिया के लिए हैरी डिक्सन और ह्यूज विवगेन ने 78 रन की बड़ी साझेदारी निभाई. इसके अलावा हरसज सिंह और रयान हिक्स के बीच भी 66 रन की साझेदारी हुई. भारतीय गेंदबाज इन पार्टनरशिप्स को तोड़ने में कामयाब नहीं हो पाए. जिसकी वजह से स्कोर 250 के भी पार चला गया और भारत इसे चेज नहीं कर सका.

Tags: India vs Australia, Under 19 World Cup

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *