DMCA.com Protection Status Ind vs Aus: गेंदबाजों को बचकर रहना होगा, पहले मैच में बाल-बाल बची टीम इंडिया – News Market

Ind vs Aus: गेंदबाजों को बचकर रहना होगा, पहले मैच में बाल-बाल बची टीम इंडिया

Ind vs Aus: गेंदबाजों को बचकर रहना होगा, पहले मैच में बाल-बाल बची टीम इंडिया

[ad_1]

तिरूवनंतपुरम. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार 26 नवंबर को खेला जाना है. पहले मैच में औसत प्रदर्शन करने वाले भारत के युवा गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मुकाबले में गलतियों से सबक लेकर बेहतर प्रदर्शन के इरादे से उतरेंगे. टीम इंडिया की गेंदबाजी वाइजैक में असरदार नहीं रही थी और ऑस्ट्रेलिया ने 209 रन का मुश्किल लक्ष्य खड़ा कर दिया था.

भारत ने विशाखापत्तनम में पहला मैच दो विकेट से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी. तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को छोड़कर हालांकि बाकी भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर अंकुश नहीं लगा सके. ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच और हालात बहुत अलग नहीं होंगे लिहाजा भारतीय गेंदबाजों को एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. पहले मैच में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा ने क्रमश: 10. 25 और 12 .50 की औसत से रन दिए जबकि स्पिनर रवि बिश्नोई ने 13 .50 प्रति ओवर की औसत से रन दे डाले.

टी20 प्रारूप में गेंदबाजों के लिए बहुत कुछ नहीं होता लेकिन इन तीनों की गेंदबाजी में विविधता का अभाव दिखा। भारत को श्रृंखला में बढत बनानी है तो इन तीनों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. यह असंभव भी नहीं है क्योंकि मुकेश ने विविधता के साथ ऐसा कर दिखाया है. दूसरे गेंदबाजों को भी उनके नक्शेकदम पर चलना होगा. लंबे समय बाद शीर्ष स्तर पर खेलने का कारण दिया जा सकता है लेकिन आजकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का कार्यक्रम ऐसा है कि खिलाड़ी को सदैव सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए तैयार रहना होता है.

बिश्नोई को समझना होगा कि वह सिर्फ गुगली पर निर्भर नहीं रह सकते क्योंकि बल्लेबाज उन्हें भांप लेते हैं. उन्हें इसमें बदलाव करना होगा. हाल ही में वनडे विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे प्रसिद्ध ने नेट पर शीर्ष खिलाड़ियों को देखा है लेकिन उनकी गेंदबाजी में कुछ नयापन नजर नहीं आया. बल्लेबाजी में कप्तान सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल ने अच्छा प्रदर्शन किया. भारत को उनसे लगातार ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी. पहले मैच में रन आउट हुए रूतुराज गायकवाड़ और तिलक वर्मा भी अच्छी पारियां खेलना चाहेंगे.

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश इंगलिस ने शतक जमाकर टी20 विश्व कप के लिये तैयारी पुख्ता की. स्टीव स्मिथ को पारी की शुरुआत के लिए भेजने का फैसला सटीक नहीं रहा. उन्होंने 41 गेंद में 52 रन जरूर बनाये लेकिन उनकी पारी सहज नहीं रही. गेंदबाजों में जेसन बेहरेनडोर्फ को छोड़कर कोई प्रभावी नहीं रहा. ऐसे में लेग स्पिनर एडम जम्पा को तनवीर संघा की जगह उतारा जा सकता है.

Tags: India vs Australia, Suryakumar Yadav

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *