DMCA.com Protection Status Ind vs Aus: अर्शदीप ने मेहमानों के जबड़े से छीनी जीत, अय्यर-मुकेश चमके – News Market

Ind vs Aus: अर्शदीप ने मेहमानों के जबड़े से छीनी जीत, अय्यर-मुकेश चमके

News18 हिंदी - Hindi News

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पांचवा यानी आखिरी टी20 मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. भारत ने इस मुकाबले में जीत का सिलसिला जारी रखा. इसी के साथ इस पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम 4-1 से आगे रही. रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को टीम इंडिया ने 6 रन से धूल चटाई. टीम इंडिया की तरफ से कमाल की गेंदबाजी देखने को मिली.

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ट्रेविस हेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जो उनके लिए कारगर साबित हुआ. भारतीय टीम की ओर से यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करने उतरे. जायसवाल ने अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन ज्यादा लंबी पारी नहीं खेल सके. सूर्यकुमार यादव और ऋतुराज गायकवाड़ भी लय में नहीं दिखें. लेकिन श्रेयस अय्यर ने इस मुकाबले में निराश नहीं किया. उन्होंने भारत के लिए इस मैच में मुश्किल समय में बेहतरीन पचासा ठोका. रिंकू सिंह इस मैच में फ्लॉप रहे.

 वहीं, मुश्किल परिस्थिति में अक्षर पटेल ने भी समझदारी से खेला. अक्षर ने 21 गेंदो में 31 रन बनाए. 2 चौके और 1 छक्का लगाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए जेसन बेहरेनडॉर्फ और बेन ड्वारशुइस ने भारत के खिलाफ 2-2 अहम विकेट झटके. इस तरह भारतीय टीम ने 20 ओवर में 160 रन बनाए. बात करें ऑस्ट्रेलिया के इनिंग की तो ओपनिंग करने उतरे ट्रेविस हेड ने शानदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने 18 गेंदों में 28 रन बनाए. 1 छक्के और 5 चौके लगाए. हालांकि, रवि बिश्नोई ने उन्हें बोल्ड कर दिया. जोस फिलिप 4 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हो गए. मुकेश कुमार ने उन्हें आउट कर दिया. एरोन हार्डी 10 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हो गए.

ऑस्ट्रेलिया के बैटर बेन मैकडेर्मोट ने इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों को जमकर धोया. उन्होंने 36 गेंदों में कुल 54 रनों की पारी खेली. मैथ्यू वेड भी इस मुकाबले शानदार फॉर्म में दिखें. उन्होंने मैच जिताऊ पारी. भारत की ओर से मुकेश कुमार ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने कुल 3 विकेट लिए.

Tags: IND vs AUS, India vs Australia, Matthew wade, Ravi Bishnoi, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *