DMCA.com Protection Status IND vs AFG: छक्के, शतक और रनों का अंबार.. रोहित-रिंकू के तूफान में उड़े मेहमान, सीरीज किया क्लीन स्वीप – News Market

IND vs AFG: छक्के, शतक और रनों का अंबार.. रोहित-रिंकू के तूफान में उड़े मेहमान, सीरीज किया क्लीन स्वीप

News18 हिंदी - Hindi News

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत ने अफागानिस्तान सीरीज में किया क्लीन स्वीप.
रोहित शर्मा ने आखिरी मुकाबले में ठोका ताबड़तोड़ शतक.

नई दिल्ली. अफगानिस्तान के खिलाफ (IND vs AFG) टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला भारतीय फैंस के लिए पैसा वसूल साबित हुआ. मुकाबला दो सुपर ओर तक पहुंच गया. भारत ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला किया. शुरुआत मेहमानों के पक्ष में रही लेकिन उसके बाद रिंकू सिंह और रोहित शर्मा के छक्कों के चक्रवात में मेहमान टीम उलझी नजर आई. दोनों खिलाड़ियों के बीच रिकॉर्डतोड़ पार्टनरशिप देखने को मिली. रोहित शर्मा ने शतक ठोका जबकि रिंकू सिंह ने तूफानी फिफ्टी को अंजाम दिया.

पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने महज 21 रन पर अपने 4 बल्लेबाजों को खो दिया था. यशस्वी जयासवाल महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद विस्फोटक बल्लेबाज शिवम दुबे भी महज 1 रन पर विकेट दे बैठे. विकेटों का सिलसिला यहीं नहीं रुका, विराट और संजू सैमसन अपना खाता भी नहीं खोल सके थे. इसके बाद आए रिंकू सिंह, जिन्होंने अपने अंदाज में बैटिंग की शुरुआत की. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने चौकों-छक्कों की बौछार कर टी20 करियर का 5वां शतक ठोक दिया. उन्होंने महज 69 गेंद में 11 चौकों और 8 छक्कों की बदौलत 121 रन की तूफानी पारी खेली. दूसरे छोर से रिंकू सिंह भी छक्कों में डील करते नजर आए और करियर बेस्ट पारी खेल गए. रिंकू ने 39 गेंद में 6 छक्कों और 2 चौकों की बदौलत 69 रन ठोके. दोनों बल्लेबाजों के बीच 190 रन की पार्टनरशिप देखने को मिली. इन पारियों की बदौलत भारत ने मेहमान टीम के सामने 213 रन का पहाड़नुमा लक्ष्य रख दिया.

अफगानी बल्लेबाजों ने भी दी टक्कर

जवाबी कार्यवाही में अफगानी बल्लेबाजों ने भी मेजबान गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. रहमनुल्लाह गुरबाज और कप्तान जादरान ने अर्धशतक ठोक टीम को शानदार शुरुआत दी. इसके बाद गुलबदीन और मोहम्मद नबी भी आतिशी अंदाज में बैटिंग करते नजर आए. दोनों खिलाड़ियों ने भारतीय फैंस की सांसे अटका दी. एक छोर से विकेट गिरते रहे, लेकिन गुलबदीन ने महज 23 गेंद में 55 रन की पारी खेल मैच को सुपर ओवर तक पहुंचा दिया.

VIDEO: रोहित शर्मा तीसरी बार शून्य पर हुए आउट! अंपायर ने कर दिया ‘खेला’, खुद भी रह गए दंग

सुपर ओवर में मोहम्मद नबी और गुरबाज ने अपना कमाल दिखाया. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 16 रन बनाए. जवाबी कार्यवाही में रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के जबड़े की सांसे अटका दी. लेकिन इस बार भी मुकाबला ड्रॉ साबित हुआ. दूसरे सुपर ओवर में रोहित शर्मा ने छक्के से शुरुआत की. हिटमैन ने 11 रन ठोके. लेकिन दूसरे छोर पर रिंकू सिंह और संजू सैमसन रन बनाने में कामयाब नहीं हुए.

दूसरे सुपर ओवर में 12 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगान टीम की शुरुआत विकेट के साथ हुई. बिश्नोई ने लगातार दो विकेट चटकाकर मुकाबले को 10 रन से जीतकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली.

Tags: India vs Afghanistan, Rinku Singh, Rohit sharma, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *