DMCA.com Protection Status ICC Rankings: विराट कोहली ने नए साल पर लगाई छलांग, टॉप-10 में हुई एंट्री, रोहित शर्मा को हुआ घाटा – News Market

ICC Rankings: विराट कोहली ने नए साल पर लगाई छलांग, टॉप-10 में हुई एंट्री, रोहित शर्मा को हुआ घाटा

News18 हिंदी - Hindi News

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli), जो 2019 से लेकर 2022 तक अपने बुरे दौर से गुजरे. फिर चाहे बात टेस्ट की हो या फिर लिमिटेड ओवर्स की. शतकों की बौछार करने वाले विराट कोहली के बल्ले से 3 साल तक एक भी शतकीय पारी नहीं निकली थी. 2022 में कोहली अपने बुरे दौर से बाहर निकले और 1 साल में बाजी पलट दी. अब 2024 पर नए साल पर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में उन्होंने छलांग मारी और टॉप-10 में एंट्री कर ली है.

2022 में विराट टॉप-10 खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर हो गए थे. आईसीसी ने बुधवार को नई आईसीसी रैंकिंग की घोषणा की जिसमें विराट कोहली को फायदा हुआ है. इसके अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी टॉप-10 में आ चुके हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में विराट ने 38 और 76 रन की पारियों को अंजाम दिया. जिसके बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 9वें स्थान पर पहुंच चुके हैं. उन्होंने चार पायदान की छलांग लगाई है. इस लिस्ट में टॉप पर न्यूजीलैंड के दिग्गज केन विलियम्सन ने कब्जा कर रखा है. इसके अलावा जो रूट 859 रेटिंग अंको के साथ दूसरे नंबर पर हैं जबकि स्टीव स्मिथ ने तीसरे स्थान नजर आ रहे हैं. टेस्ट रैंकिंग्स में कप्तान रोहित शर्मा को 4 पायदान का घाटा हुआ है. हिटमैन अब 14वें स्थान पर आ गए हैं.

जसप्रीत बुमराह भी फायदें में

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी गेंदबाजों की लिस्ट में फायदा हुआ है. बुमराह अपनी टीम के साथी रवींद्र जडेजा के बाद पांचवें स्थान पर रहे. इसके अलावा साउथ अफ्रीका के शानदार गेंदबाज मार्को यान्सेन 22वें स्थान पर पहुंच चुके हैं. लेकिन ऑलराउंर्स की लिस्ट में उन्हें बड़ा फायदा मिला है. यान्सेन ने पांच पायदान की छलांग मारकर टॉप-10 में एंट्री मार ली है.

Ind vs SA: बिना रन दिए झटका विकेट के बाद विकेट, साउथ अफ्रीका हुई ऑलआउट, 30 साल के भारतीय गेंदबाज का गजब प्रदर्शन

पाकिस्तान की क्या है हालत

नए अपडेट में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरे टेस्ट में पर भी फोकस रहा. पहली पारी में अर्धशतक लगाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन एक स्थान ऊपर चढ़कर 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं. मेलबर्न टेस्ट के बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज सऊद शकील को एक स्थान का फायदा हुआ है और 13वें नंबर पर पहुंच चुके हैं. अब्दुल्लाह शफीक 3 स्थान ऊपर 21वें जबकि स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 4 पायदान ऊपर 27वें नंबर पर पहुंच चुके हैं.

Tags: Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *