DMCA.com Protection Status ENG vs SL: श्रीलंका ने ‘करो- मरो’ मैच में चैंपियन इंग्लैंड को सिखाया सबक – News Market

ENG vs SL: श्रीलंका ने ‘करो- मरो’ मैच में चैंपियन इंग्लैंड को सिखाया सबक

ENG vs SL: श्रीलंका ने 'करो- मरो' मैच में चैंपियन इंग्लैंड को सिखाया सबक

[ad_1]

हाइलाइट्स

इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 43 रन की पारी खेली
श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए

नई दिल्ली. श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड (SL vs ENG) को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup) के 25वें मुकाबले में 8 विकेट से हराकर उसे सबक सिखाया. ‘करो-मरो’ मैच में जोस बटलर के धुरंधर चारों खाने चित हो गए. खिताब बचाने भारत आई जोस बटलर एंड कंपनी जिस तरह से इस विश्व कप में सरेंडर किया है, उससे सभी हैरान हैं. श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड के बैटर अपनी गलती की वजह से सस्ते में आउट हुए. अंग्रेज बैटर्स ने ऐसी गलती की जिसकी माफी भी नहीं मिल सकती है. इस हार के साथ इंग्लैंड की टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी धूमिल हो गई हैं. इंग्लैंड की 5 मैचों में यह चौथी हार है जबकि श्रीलंका की इतने ही मैचों में दूसरी जीत है.  श्रीलंका की टीम इस जीत से पॉइंट टेबल में 7वें से 5वें नंबर पर पहुंच गई है वहीं इंग्लैंड की टीम 8वें से 9वें नंबर पर खिसक गई है.

इंग्लैंड की ओर से रखे गए 157 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 25.4 ओवर में 2 विकेट पर 160 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से ओपनर पथुम निसंका (Pathum Nissanka)  ने नाबाद 77 रन बनाए जबकि सदीरा समरविक्रमा (Sadeera Samarwickrma) 45 गेंदों पर 65 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. निसंका ने लगातार चौथा अर्धशतक जड़ा. श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 23 के स्कोर पर कुसल परेरा और कुसल मेंडिस के विकेट गंवा दिए. इसके बाद पथुम निसंका और सदीरा समरविक्रमा की जोड़ी ने सूझबूझ भरी पारी खेलकर अपनी टीम मौजदूा टूर्नामेंट में दूसरी जीत दिलाई.

BCCI ने शुरू की IPL 2024 की तैयारी, ऑक्शन की डेट आई सामने, जानें कहां हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी

स्टोक्स को छोड़कर कोई भी इंग्लैंड का बल्लेबाज नहीं टिक सका
इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला करने वाली इंग्लैंड की टीम 33.2 ओवर में 156 रन पर ढेर हो गई. मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 73 गेंदों पर सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. स्टोक्स के अलावा कोई भी अंग्रेज बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका. श्रीलंका की ओर से तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 35 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि एंजेलो मैथ्यूज और कासुन रजिता ने दो-दो विकेट चटकाए.

ओपनिंग जोड़ी टूटने के बाद लड़खड़ाई इंग्लैंड की पारी
डाविड मलान (28 रन) और जॉनी बेयरस्टो (30 रन) ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़कर इंग्लैंड को आक्रामक शुरूआत दिलाई. यह साझेदारी टूटने के बाद इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई और उसकी आधी टीम 85 रन के स्कोर तक पवेलियन पहुंच गई. मलान आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे. वह मैथ्यूज की गेंद पर असमंजस की स्थिति में दिखे और विकेटकीपर कुसल मेंडिस को कैच दे बैठे. जो रूट (03) तेजी से रन लेने के प्रयास में रन आउट हुए जबकि कप्तान जोस बटलर (08) कुमारा की ऑफ स्टंप से बाहर जा रही गेंद पर ड्राइव लगाने के प्रयास में विकेट के पीछे कैच देकर पवेलियन लौटे. बेयरस्टो भी रजिता की गेंद पर सही टाइमिंग से शॉट नहीं लगा पाए. उन्होंने मिड ऑन पर धनंजय डिसिल्वा को आसान कैच दिया.

स्टोक्स ने जीवनदान का उठाया फायदा
लियाम लिविंगस्टोन (01) भी कुमारा की गेंद पर गलत लाइन में खेल रहे थे और एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. मोईन अली (15) को मैथ्यूज की गेंद पर कट करने की जरूरत नहीं थी. उन्होंने प्वाइंट पर खड़े कुसल परेरा को आसान कैच किया. इंग्लैंड को इन बल्लेबाजों से जिम्मेदारी भरी पारी की जरूरत थी लेकिन उन्होंने अपनी गलतियों से विकेट गंवाए. स्टोक्स ने हालांकि जिम्मेदारी दिखाई. वह जब 12 रन पर खेल रहे थे तो सदीरा समरविक्रमा ने उन्हें जीवनदान दिया. इस ऑलराउंडर ने इसका फायदा उठाकर कुछ आकर्षक शॉट लगाए. उन्होंने कुमारा की गेंद पर सीमा रेखा पर कैच दिया इसके बाद इंग्लैंड की पारी सिमटने में देर नहीं लगी. डेविड विली 14 रन बनाकर नाबाद रहे.

Tags: Angelo Mathews, Ben stokes, England vs Sri lanka, Kusal Mendis, ODI World Cup, Pathum Nissanka

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *