DMCA.com Protection Status BAN vs SL: बांग्लादेश को घर में मिली हार, श्रीलंका ने रोमांचक टी20 मुकाबले में रौंदा, बनाई बढ़त – News Market

BAN vs SL: बांग्लादेश को घर में मिली हार, श्रीलंका ने रोमांचक टी20 मुकाबले में रौंदा, बनाई बढ़त

BAN vs SL: बांग्लादेश को घर में मिली हार, श्रीलंका ने रोमांचक टी20 मुकाबले में रौंदा, बनाई बढ़त

[ad_1]

नई दिल्ली. श्रीलंका की टीम बांग्लादेश दौरे पर हैं. पहला टी20 आज (4 मार्च) को बांग्लादेश के सिल्हट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में श्रींलका ने 3 रन से शानदार जीत दर्ज की. चरित असलंका की कप्तानी में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश को 207 रन का लक्ष्य दिया था. जिसे बांग्लादेश की टीम चेज करने में सफल नहीं हो पाई. नतीजा यह हुआ कि बांग्लादेश को पहले ही टी20 मैच में अपने घर पर हार का सामना करना पड़ा.

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जो उनपर ही भारी पड़ गया. पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 206 रन बनाए. ओपनिंग करने के लिए अविष्का फर्नांडो और कुसल मेंडिस उतरे. फर्नांडो 4 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं, कुसल मेंडिस ने 59 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. तीसरे नंबर पर आए कामिंदु मेंडिस का भी बल्ला नहीं चला. उन्होंने 19 रन बनाए. इसके बाद सदीरा समरविक्रमा और कप्तान चरित असलंका ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 73 रन की साझेदारी की. समरविक्रमा ने 66 रन को वहीं, असलंका ने 21 गेंदों में 44 रन की पारी खेली. इस तरह श्रीलंका का स्कोर 206 रन पर पहुंचा.

बांग्लादेश को घर में मिली शर्मनाक हार, श्रीलंका ने पहले टी20 में रौंदा, बनाई बढ़त

बांग्लादेश का कोई भी गेंदबाज अच्छी बॉलिंग नहीं कर सका. शोरिफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद और रिशद हौसेन ने 1-1 विकेट लिए. लेकिन इन्होंने 8 से ज्यादा की इकॉनमी से रन दिए. 207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 203 रन पर ही ढेर हो गई. ओपनिंग करने उतरे लिटन दास और सौम्य सरकार फ्लॉप साबित हुए. दास ने 4 तो वहीं, सरकार ने 12 रन बनाए. कप्तान नजमुल हौसेन शंतो 20 रन बनाकर आउट हुए. महमुदुल्लाह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन 31 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हो गए. इसके अलावा जाकेर अली ने भी अच्छी अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन मैच नहीं जिता सके. बांग्लादेश की टीम चेज करते हुए 203 रन ही बना सकी.

श्रीलंका के लिए गेंदबाजी करते हुए एंजेलो मैथ्यूज, बिनूरा फर्नांडो और दासुन शनाका ने 2-2 विकेट लिए. इसके अलावा महेश तीक्षणा और मथीसा पथिराना को भी 1-1 विकेट मिला. श्रीलंका ने पहली जीत के साथ टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. दूसरा टी20 6 मार्च को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच भी खेले जाने हैं.

Tags: Bangladesh vs Sri Lanka, Charith Asalanka, Kusal Mendis, Srilanka

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *