DMCA.com Protection Status Asia Cup 2023:बाबर-रिजवान छोड़ो,भारत के लिए पाकिस्तानी ‘चाचा’ बने सबसे बड़ा खतरा – News Market

Asia Cup 2023:बाबर-रिजवान छोड़ो,भारत के लिए पाकिस्तानी ‘चाचा’ बने सबसे बड़ा खतरा

Asia Cup 2023:बाबर-रिजवान छोड़ो,भारत के लिए पाकिस्तानी 'चाचा' बने सबसे बड़ा खतरा

[ad_1]

हाइलाइट्स

Asia Cup 2023 में बाबर-रिजवान को छोड़ो
भारत के लिए पाकिस्तानी ‘चाचा’ बने सबसे बड़ा खतरा

नई दिल्ली. एशिया कप के 16वें सीजन का आगाज हो चुका है. प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के पहले ही मुकाबले में पाकिस्तानी टीम जबर्दस्त रंग में नजर आई. 30 अगस्त को नेपाल के खिलाफ मुल्तान में खेले गए पहले ही मुकाबले में बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद ने जहां शतक जड़ा. वहीं गेंदबाजी के दौरान पेस तिकड़ी के साथ-साथ स्पिनर भी खास रंग में दिखे. हाल यह रहा कि बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल क्रिकेट टीम को पाकिस्तानी गेंदबाजों ने महज 104 रन पर ढेर कर दिया. इस प्रकार ग्रीन टीम को पहले ही मुकाबले में 238 रन से बड़ी जीत मिली.

मुल्तान में बेहद विध्वंसक नजर आए इफ्तिखार अहमद:

मैच के दौरान जरुर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने 151 रन की सर्वाधिक शतकीय पारी खेली, लेकिन छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ने वाले इफ्तिखार अहमद की भी जितनी सराहना की जाए कम है.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK Controversy: पत्थर खाए…कपड़े तक फटे, जब भारत-पाक मैच बना जंग का अखाड़ा, जानें विवादों की कहानी

28 वर्षीय आजम ने अपनी उम्दा पारी के दौरान तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 131 गेंदों का सामना किया. इस बीच उनका स्ट्राइक 115.27 का रहा. वहीं अहमद ने छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 71 गेंद में 109 रन की पारी खेली.

इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके एवं चार शानदार छक्के निकले. मैच के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 153.52 का रहा. अहमद मैदान में जब बल्लेबाजी कर रहे तब ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे वह वनडे नहीं बल्कि टी20 क्रिकेट खेल रहे हों.

भारत के लिए खतरा बने अहमद:

पाकिस्तान का अगला मुकाबला भारतीय टीम के साथ है. टीम इंडिया ही नहीं बल्कि क्रिकेट खेलने वाली सभी टीमें बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को लेकर हमेशा से ही चौकन्ना रहती हैं, लेकिन नेपाल के खिलाफ खेली गई अहमद की उम्दा पारी को देखकर ब्लू टीम अब उनको भी लेकर रणनीति बनाने पर मजबूर हो गई है. वजह साफ है अहमद एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो कुछ देर क्रीज पर टिक गए तो अकेले मैच को छीनकर अपने खेमे में ले जाने की काबिलियत रखते हैं.

पाकिस्तान में ‘चाचा’ नाम से मशहूर हैं अहमद:

इफ्तिखार अहमद की मौजूदा उम्र 32 साल है, लेकिन उन्हें देखकर ऐसा प्रतीत नहीं होता है कि वह केवल 32 साल के हैं. पाकिस्तान में भी उनके उम्र को लेकर हमेशा चर्चा होता रहता है. नादिर अली पॉडकास्ट में नादिर ने भी उनकी उम्र को लेकर सवाल किया था. जिसमें उन्होंने गेस्ट से पूछा कि, ‘चाचा की वास्तविक उम्र क्या होगी?’ जिसके बाद उनके साथ-साथ वहां उपस्थित गेस्ट भ हंसने लगे थे.

इफ्तिखार अहमद का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

इफ्तिखार अहमद ने पाकिस्तान के लिए अबतक कुल 68 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 61 पारियों में 1277 रन निकले हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में अहमद के नाम एक शतक और पांच अर्द्धशतक दर्ज है. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने इतने ही मुकाबलों की 34 पारियों में 13 सफलता प्राप्त की है.

इफ्तिखार अहमद का वनडे फॉर्मेट में प्रदर्शन:

एशिया कप 2023 का आयोजन इस बार वनडे फॉर्मेट में हो रहा है. ऐसे में बात करें इफ्तिखार अहमद के वनडे करियर के बारे में तो उन्होंने यहां अबतक 15 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 14 पारियों में 50.25 की औसत से 402 रन निकले हैं. वनडे फॉर्मेट में अहमद के नाम एक शतक और एक अर्द्धशतक दर्ज है.

वहीं बात करें उनके गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने 15 मुकाबलों की 11 पारियों में 44.75 की औसत से आठ सफलता प्राप्त की है. वनडे फॉर्मेट में इफ्तिखार अहमद का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 40 रन खर्च कर पांच विकेट है.

Tags: Asia cup, Iftikhar Ahmed, India Vs Pakistan, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *