DMCA.com Protection Status Asia Cup: राहुल या श्रेयस में से किसे मौका मिले? गावस्कर ने कही लख टके की बात – News Market

Asia Cup: राहुल या श्रेयस में से किसे मौका मिले? गावस्कर ने कही लख टके की बात

Asia Cup: राहुल या श्रेयस में से किसे मौका मिले? गावस्कर ने कही लख टके की बात

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत ने एक दिन पहले वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था और इसमें कुछ भी ऐसा नहीं था, जो चौंकाने वाला था. इस टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को भी जगह मिली थी. इन दोनों ने चोट से उबरने के बाद एशिया कप में वापसी की है. श्रेयस तो पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ मैच में प्लेइंग-11 का हिस्सा थे लेकिन राहुल हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण दोनों मैच नहीं खेले थे लेकिन वो सुपर-4 राउंड के लिए टीम से जुड़ने वाले हैं.

केएल राहुल भारतीय प्लेइंग-11 का अहम हिस्सा हैं लेकिन ईशान किशन ने जिस तरह से पाकिस्तान के खिलाफ मध्यक्रम में आकर अहम पारी खेली और उनका हालिया फॉर्म जिस तरह का है, इसके बाद से ही भारतीय बैटिंग लाइनअप को लेकर बहस हो रही है. कई दिग्गजों का मानना है कि केएल राहुल की वापसी होने के बाद ईशान किशन को साइडलाइन करना गलत होगा. इसमें पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी शामिल हैं. उन्होंने नई बहस ही छेड़ दी. गावस्कर ने तो मध्यक्रम में राहुल और श्रेयस के बीच स्पर्धा की बात कह दी है.

श्रेयस और राहुल के बीच मुकाबला हो सकता है
गावस्कर का मानना है कि केएल राहुल चोट से वापसी कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें सीधे विकेटकीपिंग सौंपना नासमझी होगी. यानी वो ईशान से ही एशिया कप के सुपर-4 राउंड के मुकाबलों में विकेटकीपिंग कराने के पक्ष में हैं.

गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा, “एशिया कप में टीम में जगह बनाने को लेकर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के बीच मुकाबला हो सकता है. जिस तरह का फॉर्म ईशान ने पाकिस्तान के खिलाफ दिखाया है..अगर राहुल और वो दोनों खेलें तो ये अच्छा आइडिया होगा कि ईशान ही विकेटकीपिंग करें क्योंकि राहुल चोट से रिकवर होने के बाद लौट रहे हैं तो उनके लिए विकेटकीपिंग के दौरान बार-बार बैठना और खड़ा होना आसान नहीं होगा. यह वास्तव में श्रेयस और केएल राहुल के बीच नंबर-4 और 5 के लिए लड़ाई हो सकती है.

भूल या लापरवाही? अफगानिस्तान पास आकर सुपर-4 से चूकी, कोच बोले- हमें क्वालिफिकेशन के पूरे समीकरण पता नहीं थे

World Cup 2023: क्यों संजू सैमसन टीम इंडिया में जगह बनाने की लड़ाई में ईशान किशन से हारे? 3 पॉइंट में समझिए

‘केएल राहुल जैसै बैटर होने पर छूट मिल जाती है’
गावस्कर ने आगे कहा, “केएल राहुल शानदार बल्लेबाज हैं और उन्होंने कई साबित भी किया है. जब आपके पास ऐसा बैटर होता है तो थोड़ी छूट मिल जाती है. राहुल के मामले में भी यही हुआ है. हां, ये जरूर थोड़ी चिंता की बात है कि उन्होंने लंबे वक्त से कोई क्रिकेट नहीं खेली और आप उन्हें श्रीलंका बुला रहे हैं. वहां कुछ मैच खेलने के बाद ही उनकी असली फिटनेस साबित होगी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी तीन वनडे हैं तो उनकी चोट और फिटनेस की समीक्षा का ये भी एक मौका होगा.”

Tags: Asia cup, Ishan kishan, KL Rahul, Shreyas iyer

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *