DMCA.com Protection Status AO 2024: प्राइजमनी कर देगी हैरान! विराट-रोहित जितना IPL से सालभर में कमाते हैं, उतना यहां एक ट्रॉफी जीतने पर मिलता है – News Market

AO 2024: प्राइजमनी कर देगी हैरान! विराट-रोहित जितना IPL से सालभर में कमाते हैं, उतना यहां एक ट्रॉफी जीतने पर मिलता है

AO 2024: प्राइजमनी कर देगी हैरान! विराट-रोहित जितना IPL से सालभर में कमाते हैं, उतना यहां एक ट्रॉफी जीतने पर मिलता है

[ad_1]

नई दिल्ली. साल का पहला बड़ा टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू होने को है. टेनिस के 4 ग्रैंडस्लैम में शुमार इस टूर्नामेंट के मुख्य मुकाबले 14 जनवरी से खेले जाएंगे, जहां दुनिया के तमाम दिग्गज जोर लगाने वाले हैं. ऑस्ट्रेलियन ओपन अपने समृद्ध इतिहास ही नहीं, प्राइजमनी के कारण भी हमेशा ही आकर्षण का केंद्र रहा है. साल 2024 में इस टू्र्नामेंट को जीतने वाले खिलाड़ी को इतनी बड़ी इनामी राशि मिलने वाली है, जितनी रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्ग्गजों को पूरा आईपीएल खेलने पर भी नहीं मिलती है.

ऑस्ट्रेलियन ओपन के साल 2024 के लिए प्राइजमनी 13 फीसदी बढ़ा दी है. आयोजकों के मुताबिक 2024 में सिंगल्स खिताब जीतने वाले खिलाड़ी को 3.15 मिलियन ऑस्ट्रेलियन डॉलर यानी करीब 17.60 करोड़ रुपए प्राइजमनी मिलेगी. इसी तरह सेमीफाइनल में पहुंचने वाला खिलाड़ी तकरीबन 5.53 करोड़ रुपए अपने घर ले जाएगा.

विराट कोहली का कॉन्ट्रैक्ट 15 करोड़ का
ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियनों को मिलने वाली रकम की तुलना अगर हम आईपीएल स्टार्स से करें तो चुनिंदा खिलाड़ी ही इससे बेहतर स्थिति में हैं. जैसे कि आईपीएल 2024 में दो खिलाड़ियों मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस को 20 करोड़ रुपए से अधिक का कॉन्ट्रैक्ट मिला है. भारतीय दिग्गजों की बात करें तो रोहित शर्मा का मुंबई इंडियंस से 16 करोड़ रुपए और विराट कोहली का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 15 करोड़ रुपए का कॉन्ट्रैक्ट है.

आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क हैं, जिन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है. भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो किसी को भी 16 करोड़ रुपए से ज्यादा नहीं मिलते हैं. भारतीय क्रिकेटरों में सबसे बड़ी बोली युवराज सिंह पर 2015 में लगी थी. तब उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ रुपए में खरीदा था.

नोवाक जोकोविच को पहली वरीयता
बता दें कि ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 के क्वालीफाइंग राउंड शुरू हो चुके हैं. साल के इस पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के मुख्य मुकाबले 14 जनवरी से शुरू होंगे. पुरुष सिंगल्स में नोवाक जोकोविच को पहली वरीयता दी गई है. महिला सिंगल्स में इगा स्वितेक शीर्ष वरीय खिलाड़ी के तौर पर उतरेंगी.

Tags: Australian open, IPL 2024, Novak Djokovic, Rohit sharma, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *