DMCA.com Protection Status 845 इंटरनेशनल विकेट… मैच के दौरान दिग्गज पेसर ने किया संन्यास का ऐलान – News Market

845 इंटरनेशनल विकेट… मैच के दौरान दिग्गज पेसर ने किया संन्यास का ऐलान

845  इंटरनेशनल विकेट... मैच के दौरान दिग्गज पेसर ने किया संन्यास का ऐलान

[ad_1]

नई दिल्ली. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad Retire) ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है. ब्रॉड इस समय एशेज सीरीज के तहत लंदन के केनिंग्टन ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5वां और आखिरी टेस्ट मैच खेल रह हैं. इस टेस्ट मैच में अभी 2 दिन का खेल बचा है. ब्रॉड ने कहा कि इस टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद वह प्रोफेशनल क्रिकेट करियर को अलविदा कह देंगे. 37 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने 2006 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. 17 साल तक क्रिकेट खेलने वाले ब्रॉड का दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह से खास कनेक्शन है.

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्काई स्पोर्ट्स से कहा कि उन्होंने एक दिन पहले ही इस पर अंतिम फैसला लिया. ब्रॉड के मुताबिक उन्होंने अपने फैसले से कप्तान बेन स्टोक्स को अवगत करा दिया है. स्टोक्स के बताने के बाद ही उन्होंने टीम साथियों के साथ इस खबर को शेयर किया. ब्रॉड ने कहा कि वह हमेशा से एशेज सीरीज के जरिए अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलना चाहते थे.

स्टुअर्ट ब्रॉड का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर
एशेज सीरीज का पांचवां टेस्ट स्टुअर्ट ब्रॉड के करियर का 167वां टेस्ट मैच है. उन्होंने पांचवें टेस्ट मैच में अभी तक 2 विकेट ले चुके हैं. इससे पहले उन्होंने 166 टेस्ट में 600 विकेट चटकाए थे. 121 वनडे में ब्रॉड के नाम 178 विकेट दर्ज हैं जबकि 56 टी20 इंटरनेशनल मैचों में वह 65 विकेट ले चुके हैं. इस तरह ब्रॉड 845 इंटरनेशनल विकेट झटक चुके हैं.

Tags: Ashes, England, Stuart Broad



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *