DMCA.com Protection Status 8 महीने बाद टीम इंडिया में एंट्री, एशिया कप फाइनल खेला, WC में मौका मिलेगा? – News Market

8 महीने बाद टीम इंडिया में एंट्री, एशिया कप फाइनल खेला, WC में मौका मिलेगा?

8 महीने बाद टीम इंडिया में एंट्री, एशिया कप फाइनल खेला, WC में मौका मिलेगा?

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर एशिया कप का खिताब जीता. चोटिल होने की वजह से फाइनल में अक्षर पटेल नहीं खेले और उनके स्थान पर वॉशिंगटन सुंदर टीम में आए. हालांकि, उन्हें न तो गेंदबाजी और न ही बैटिंग का मौका मिला. क्योंकि श्रीलंका की पूरी टीम ही 15.2 ओवर में 50 रन पर ऑल आउट हो गई थी. इसके जवाब में शुभमन गिल और ईशान किशन की सलामी जोड़ी ने 37 गेंद में जीत दिला दी थी.

वॉशिंगटन सुंदर ने पिछला वनडे इस साल जनवरी में खेला था और इसके बाद से चोट और दूसरी वजहों से टीम से बाहर चल रहे थे लेकिन ैसे ही अक्षर पटेल की चोट ने उनकी किस्मत खोल दी और जिस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप की प्रोविजनल टीम में भी जगह नहीं मिली थी, उसे अचानक एशिया कप के लिए बुलावा आ गया और सीधे फाइनल में खेलने का मौका मिल गया.

सुंदर का एशिया कप के फाइनल में खेलने के बाद से ही इस बात की अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि विश्व कप के स्क्वॉड में शायद उनको मौका मिल सकता है क्योंकि भारतीय टीम में अभी कोई ऑफ स्पिनर नहीं है और सुंदर ये रोल निभा सकते हैं. वो ऑफ स्पिन गेंदबाजी के अलावा अच्छी बैटिंग भी कर सकते हैं और किसी भी नंबर पर उतर सकते हैं. ऐसे में शायद सेलेक्टर्स वॉशिंगटन सुंदर को चांस दे सकते हैं.

वॉशिंगटन सुंदर ने अबतक 17 वनडे में 233 रन बनाए हैं. एक अर्धशतक लगाया है लेकिन, छोटे से करियर में उन्होंने कई मौकों पर वनडे में अहम पारियां खेली हैं. हालांकि, विश्व कप में उनकी जगह मुश्किल दिख रही है क्योंकि टीम में पहले से ही स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर दो खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल मौजूद हैं. जडेजा का प्लेइंग-11 में खेलना करीब-करीब तय है.

दूसरी तरफ, सुंदर एशियन गेम्स के लिए चुनी गई भारतीय टीम का हिस्सा हैं. एशियन गेम्स में क्रिकेट के मुकाबले 7 अक्टूबर तक चलेंगे जबकि विश्व कप 5 अक्टूबर से ही शुरू हो जाएगा और 28 सितंबर तक हर टीम को आईसीसी को फाइनल स्क्वॉड सौंपना है. ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर की जगह कैसे बनेगी? ये देखने वाली बात है.

Asia Cup 2023: हर दिल में गिल….कुलदीप भी करेगा सीधे किल, एशिया कप की जीत से टीम इंडिया को हुए कितने फायदे?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिल सकता है सुंदर को मौका
भारत को ऑस्ट्रेलिया से 22 सितंबर से 3 वनडे की सीरीज खेलना है और इसके पहले दो मैच में अक्षर पटेल का चोटिल होने के कारण खेलना मुश्किल है. वो कबतक फिट होंगे ये भी अभी साफ नहीं है. ऐसे में अगर अक्षर के स्थान पर सुंदर को ऑस्ट्रेलिया सीरीज में मौका मिल सकता है और अगर उन्हें चुना जाता है तो फिर उनके पास सेलेक्टर्स को प्रभावित करने का मौका होगा और वो अगर अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे तो कौन जानता कि विश्व कप के फाइनल स्क्वॉड में शामिल हो जाएं.

‘श्रेयस अय्यर को वर्ल्ड कप स्क्वॉड में एंट्री नहीं मिलनी चाहिए’, गंभीर की दो टूक, बोले- NCA से पूछे जाएं सवाल

वॉशिंगटन सुंदर की राह में बस एक ही अड़चन है. पिछले डेढ़ साल में वो कई मर्तबा चोटिल हुए हैं. कभी उंगली टूट गई, तो कभी मांसपेशियों में चोट लग गई, कोरोना भी हुआ. वो जब भी टीम में आए, कुछ मैच खेलकर चोट की वजह से बाहर हो गए.

Tags: Asia cup, Axar patel, India vs Australia, Washington Sundar, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *