DMCA.com Protection Status 5 विकेट हॉल के बावजूद क्‍यों हो रही लंकाई बॉलर ‘किरकिरी’? टीम ने भुगती सजा! – News Market

5 विकेट हॉल के बावजूद क्‍यों हो रही लंकाई बॉलर ‘किरकिरी’? टीम ने भुगती सजा!

5 विकेट हॉल के बावजूद क्‍यों हो रही लंकाई बॉलर 'किरकिरी'? टीम ने भुगती सजा!

[ad_1]

नई दिल्‍ली. मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में भारत और श्रीलंका की टीमें एक दूसरे के आमने-सामने आई तो भारत की कोशिश लगातार 7वां मैच जीतकर वर्ल्‍ड कप 2023 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की करने की थी. हुआ भी कुछ वैसे ही. विशाल लक्ष्‍य के सामने मोहम्‍मद शमी, सिराज और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी ने पूरे लंकाई बैटिंग ऑर्डर की कमर तोड़कर रख दी. इस मैच के दौरान श्रीलंकाई टीम के गेंदबाज दिलशान मदुशंका ने पांच विकेट हॉल अपने नाम लिया. हालांकि इसके बावजूद वो टीम के काम नहीं आ सके.

विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव जैसे सभी बड़े बेटर्स के विकेट दिलशान मदुशंका ने ही निकाले. भारत के सभी प्रमुख बैटर्स को आउट करे के बावजूद दिलशान मदुशंका एक शर्मिंदगी भरा रिकॉर्ड अपने नाम कर बैठे. दरअसल जब टीम को सबसे ज्‍यादा विकेट की जरूरत थी, वो काम नहीं आ सके. भारतीय बैटर्स खूब रन ठोकने के बाद दिलशान मदुशंका का शिकार बने. यही वजह है कि मैच में टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 357 रन ठोक दिए.

यह भी पढ़ें:- सेंचुरी से चूक गए विराट, फिर भी न लें टेंशन! WC विजेता बैटर के इस सबसे बड़े रिकॉर्ड की बराबरी पर आ गए हैं कोहली

श्रीलंकाई बॉलर ने लिया 5 विकेट हॉल, फिर क्‍यों हो रही हर जगह 'किरकिरी'? टीम ने भुगती गलती की सजा!

सबसे महंगा 5 विकेट हॉल किसके नाम?
दिलशान मदुशंका ने अपने 10 ओवरों के दौरान 80 रन लुटा दिए. इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट आठ का रहा. वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे महंगे पांच विकेट हॉल की बात करें तो लंकाई बॉलर का यह प्रदर्शन दूसरे स्‍थान पर आता है. इंग्‍लैंड के बॉलर आदिल राशिद सबसे महंगा पांच विकेट हॉल ले चुके हैं. उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 2019 में खेले गए एक मैच के दौरान 85 रन देकर 5 विकेट निकाले थे. इसी साल आयरलैंड के खिलाफ 79 रन लुटा चुके वनिन्‍दू हसरंगा इस फेहरिस्‍त में तीसरे स्‍थान पर हैं.

Tags: India Vs Sri lanka, Virat Kohli, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *