DMCA.com Protection Status 5 बैटर 0 पर आउट…श्रीलंका इस ‘दोयम दर्जे’ की टीम के क्‍लब में हुआ शामिल – News Market

5 बैटर 0 पर आउट…श्रीलंका इस ‘दोयम दर्जे’ की टीम के क्‍लब में हुआ शामिल

5 बैटर 0 पर आउट…श्रीलंका इस 'दोयम दर्जे' की टीम के क्‍लब में हुआ शामिल

[ad_1]

नई दिल्‍ली. श्रीलंका की टीम भारत द्वारा दिए गए विशाल लक्ष्‍य के सामने 55 रन पर ही ऑलआउट हो गई. भारत को इस मैच में 302 रन से बड़ी जीत मिली. इसके साथ ही भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया है. वहीं, श्रीलंका की टीम की भी इस टूर्नामेंट में लगभग उलटी गिनती शुरू हो गई है. इस मैच में लंकाई टीम के पांच बैटर्स अपना खाता तक नहीं खोल पाए. मोहम्‍मद शमी ने पांच विकेट हॉल लेकर मेहमान टीम को चारों खाने चित कर दिया. इसके साथ ही पड़ोसी देश ने वर्ल्‍ड कप के इतिहास में एक अनचाहा रिकॉर्ड बना लिया है.

यह दूसरा मौका है जब वर्ल्‍ड कप में श्रीलंकाई टीम के पांच बैटर वर्ल्‍ड कप के मैच में अपना खाता तक नहीं खोल पाए हैं. साल 2003 में भी लंकाई टीम के साथ ऐसी ही स्थिति पैदा हुई थी. तब भी उन्‍हें इस जिल्‍लत का सामना भारत के खिलाफ मैच के दौरान ही करना पड़ा था. उक्‍त मैच साउथ अफ्रीका के जोहान्‍सबर्ग में खेला गया था. वर्ल्‍ड कप के इतिहास पर नजर डालें तो केवल आठ बार ऐसा हुआ है, जब किसी टीम के पांच या इससे अधिक बैटर शून्‍य पर आउट हुए हैं.

यह भी पढ़ें:- श्रीलंकाई बॉलर ने लिया 5 विकेट हॉल, फिर क्‍यों हो रही हर जगह ‘किरकिरी’? टीम ने भुगती गलती की सजा!

श्रीलंका इस दोयम दर्जे की टीम के क्‍लब में पहुंचा
श्रीलंका आईसीसी के पूर्ण सदस्‍य देशों के बीच पहली ऐसी टीम है जिसने दो बार यह जिल्‍लत झेली है. इसके अलावा स्‍कॉटलैंड भी दो बार 50 ओवरों के वर्ल्‍ड कप में दो बार अपने पांच क्रिकेटर्स के शून्‍य पर आउट होने का दर्द झेल चुकी है. स्‍कॉटलैंड आईसीसी के एसोसिएट नेशन की लिस्‍ट में आता है. ऐसे में उनके द्वारा दो बार बैटिंग में धराशाही होने की बात समझी जा सकती है लेकिन श्रीलंका जैसी बड़ी टीम के साथ दो बार ऐसा होना क्रिकेट के लिए चिंता का विषय जरूर है.

Tags: India Vs Sri lanka, Sri Lanka Cricket Team, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *