DMCA.com Protection Status 3 साल पहले कोहली से छीनी बादशाहत, पाकिस्तान का सुपर स्टार इस साल भी टॉप पर – News Market

3 साल पहले कोहली से छीनी बादशाहत, पाकिस्तान का सुपर स्टार इस साल भी टॉप पर

3 साल पहले कोहली से छीनी बादशाहत, पाकिस्तान का सुपर स्टार इस साल भी टॉप पर

[ad_1]

नई दिल्ली. इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का डंका बजता है. शतक जमाने की बात हो या फिर रन बनाते हुए टीम को जीत दिलाना, इस बैटर की तूती बोलती है. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भी विराट ने एक दो नहीं बल्कि तीन शतक जमा दिए. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को पहले दौर से ही हार कर बाहर होना पड़ा लेकिन कमाल की बात यह कि उनका एक बल्लेबाज पिछले तीन साल से विराट कोहली को मात दिए जा रहा है.

साल 2023 में भारतीय टीम ने धमाकेदार खेल दिखाया ये और बात है कि वह कोई आईसीसी खिताब नहीं जीत पाई. टीम का प्रदर्शन लाजवाब रहा और लगभग हर विरोधी टीम को धूल चटाने में टीम कामयाब रही. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया ने हर एक टीम को मात दिया और फाइनल तक का सफर तय किया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम मात खा गई. विराट कोहली 3 शतक के साथ वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा 765 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. कमाल की बात इस प्रदर्शन के बाद भी अपने नंबर वन की कुर्सी पाकिस्तानी बैटर से नहीं छीन पाए.

3 साल पहले विराट ने गंवाई थी कुर्सी

साल 2017 से लेकर 2020 तक विराट कोहली ने आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पहले नंबर के स्थान पर रहते हुए साल को खत्म किया. चार साल लगातार अपनी बादशाह कायम करने वाले इस भारतीय दिग्गज पर पाकिस्तान के बाबर आजम इस मामले में फिलहाल वक्त हावी हैं. पिछले तीन साल से हर बार साल की शुरुआत वह नंबर एक वनडे बल्लेबाज के तौर पर कर रहे हैं. 2021, 2022 और अब 2023 में भी वनडे रैंकिंग में बाबर आजम ने टॉप पर रहते हुए साल खत्म किया. इसका मतलब है कि नए साल की शुरुआत वह नंबर एक बैटर के रूप में करेंगे.

Tags: Babar Azam, ICC ODI Rankings, India Vs Pakistan, Number Game, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *