DMCA.com Protection Status 100 टेस्ट खेल चुके दिग्गज क्रिकेटर के करियर को खतरा – News Market

100 टेस्ट खेल चुके दिग्गज क्रिकेटर के करियर को खतरा

100 टेस्ट खेल चुके दिग्गज क्रिकेटर के करियर को खतरा

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारतीय टीम को अगले महीने साउथ अफ्रीका का दौरा करना है
चेतेश्वर पुजारा इस समय विजय हजारे ट्रॉफी में खेल रहे हैं

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अगला महीना बेहद अहम है. टीम इंडिया को दिसंबर में साउथ अफ्रीका का दौरा करना है जहां उसे 3 टी20, 3 वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. दौरे की शुरुआत 10 दिसंबर से होगी. टी20 और वनडे के बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. सबसे बड़ा सवाल अब ये है कि क्या 35 साल के चेतेश्वर पुजारा की टेस्ट टीम में वापसी हो पाएगी? पुजारा को इस साल विंडीज दौरे से बाहर कर दिया गया था. इसके बाद हालांकि उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलने का मौका मिला लेकिन वहां भी वह नाकाम रहे. लगातार फ्लॉप होने के बाद पुजारा के करियर पर अब सवाल उठने लगे है.

कभी टीम इंडिया की टेस्ट टीम की ‘दीवार’ कहे जाने वाले  चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) आज अपनी जगह बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. विंडीज दौरे पर भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल से ओपनिंग कराई थी वहीं तीसरे नंबर पर शुभमन गिल उतरे थे. चूकि अब श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी फिट हो चुके हैं और उन्होंने वर्ल्ड कप में अपनी शानदार फॉर्म भी दिखाई है. श्रेयस ने विश्व कप में लगातार 2 शतक जड़े. श्रेयस के फिट होने से भारतीय टीम को एक और विकल्प मिल गया है. अय्यर साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 घरेलू सीरीज के आखिरी दो मैचों में टीम इंडिया की अगुआई करते हुए नजर आएंगे.

‘मैंने सूर्या भाई से कहा कि मैं…’ फिर वह चाहे जहां भी… ईशान ने SKY को बता दिया था कि वह इस गेंदबाज को नहीं छोड़ेंगे

‘तुम्हारा साथ हर दिन एक…’ स्वाति के प्यार में क्लीन बोल्ड हुआ भारतीय पेसर, गर्लफ्रेंड संग रचाया ब्याह

डब्ल्यूटीसी फाइनल में दोनों पारियों में मिलाकर 41 रन बना सके
जहां तक पुजारा की बात है तो उन्होंने जून में द ओवल में खेले गए वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 14 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में वह 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इस टेस्ट में भारत को उनसे काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह इसमें असफल रहे. इसके बाद पुजारा काउंटी के लिए इंग्लैंड गए. विदेश में भी उनका बल्ला खामोश रहा. काउंटी में उन्होंने लिस्ट ए के मैचों में ससेक्स की ओर से खेलते हुए 32 और 23 का स्कोर किया. लीस्टरशॉयर और डरहम के खिलाफ फर्स्ट क्लास मैचों में पुजारा के बल्ले से क्रमश: 4, 51 और 26, 23 रन की पारी खेल सके. पुजारा भारत की ओर से 103 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिनमें उन्होंने 19 शतक की मदद से 7195 रन बनाए हैं.

काउंटी और ईरानी कप में रहे फ्लॉप
काउंटी से लौटने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने पिछले महीने यानी अक्टूबर में ईरानी कप फाइनल में हिस्सा लिया जहां उन्होंने सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ पहली पारी में पहली पारी में 29 और दूसरी पारी में 7 रन बनाए. यानी पुजारा यहां भी बल्ले से पूरी तरह नाकाम रहे. पुजारा के पास टीम में वापसी का एक और सुनहरा मौका है लेकिन यह राह उनकी आसान नहीं है. इस समय देश में विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन हो रहा है जहां पुजारा सौराष्ट्र की ओर से खेल रहे हैं. उन्हें इस 50 ओवर के टूर्नामेंट में लगातार कुछ बड़ी पारियां खेलनी होगी.

Tags: Cheteshwar Pujara, Ind vs sa, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *