DMCA.com Protection Status हार को निगल पाना… 5वीं शिकस्त के बाद छलका आरसीबी के कप्तान का दर्द – News Market

हार को निगल पाना… 5वीं शिकस्त के बाद छलका आरसीबी के कप्तान का दर्द

हार को निगल पाना... 5वीं शिकस्त के बाद छलका आरसीबी के कप्तान का दर्द

[ad_1]

हाइलाइट्स

डुप्लेसी ने अपनी गेंदबाजी यूनिट को बताया कमजोर कड़ी
आरसीबी की 6 मैचों में मिली पांचवीं हार

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसी मुंबई इंडियंस के खिलाफ 7 विकेट से मिली हार को पचा नहीं पा रहे. मुंबई ने आरसीबी की ओर से रखे गए 197 रन के लक्ष्य को 15.3 ओवर में हासिल कर लिया. आरसीबी की 6 मैचों में यह पांचवीं हार है. डुप्लेसी ने माना कि उनकी गेंदबाजी सबसे कमजोर कड़ी है. आरसीबी के गेंदबाजों की मुंबई के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की. तेज गेंदबाज आकाशदीप ने 3.3 ओवर में सर्वाधिक 55 रन खर्च किए जबकि विल जैक्स के 2 ओवर में 24 रन बने. ग्लेन मैक्सवेल के एक ओवर में मुंबई के ओपनर ईशान किशन ने 17 रन बटोरे.

मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार के बाद फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) ने कहा,’ इसे निगल पाना मुश्किल है. हमें बल्लेबाजी में हाथ दिखाने होंगे और बड़ा स्कोर बनाना होगा. हम यह बात अच्छी तरह जानते हैं कि हमारी गेंदबाजी मजबूत नहीं है. हमें इसे आगे के मैचों में दुरुस्त करना होगा. हमें क्रिएटिव बनना होगा. हमें शुरुआती 4-5 ओवरों में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे.’ मुंबई के खिलाफ मैच में आरसीबी की ओर से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े. कप्तान डुप्लेसी ने 61 रन बनाए जबकि दिनेश कार्तिक 53 रन बनाकर नाबाद लौटे वहीं रजत पाटीदार ने 50 रन की पारी खेली.

लकी हूं… जसप्रीत बुमराह की रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी, कप्तान हार्दिक पंड्या बोले- उसने हर बार..

हार्दिक पंड्या इंडिया के लिए खेलते हैं… विराट कोहली ने ट्रोलर्स को दिलाई याद.. बोले- हूटिंग नहीं चीयर करो यार

इस मुकाबले में आरसीबी टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही थी. डुप्लेसी ने कहा, ‘ ओस ने भी अहम भूमिका निभाई. हमें टॉस जीतने की जरूरत है. मुंबई के बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने हमपर दबाव बनाया और हमने कई गलतियां (खासकर पावरप्ले में) की. हम जानते थे कि ओस अहम भूमिका निभाएगा. हमें शायद 250 प्लस स्कोर की जरूरत थी. उन्होंने 196 के स्कोर को बौना साबित कर दिया.’

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने डेथ ओवरों में धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आठ विकेट पर 196 रन तक पहुंचाया. फाफ डुप्लेसी (61) और रजत पाटीदार (50) ने भी उपयोगी पारियां खेली. कार्तिक ने 23 गेंद में नाबाद 53 रन बनाए. डु प्लेसी और पाटीदार ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की. बुमराह ने शानदार स्पैल डालकर आरसीबी की रनगति पर अंकुश लगाया. कार्तिक ने आकाश मधवाल के दो ओवरों में 38 रन निकाले. उनकी पारी में पांच चौके और चार छक्के शामिल थे.

Tags: Faf du Plessis, IPL 2024, MI vs RCB

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *