DMCA.com Protection Status हरमनप्रीत ने पैर पर मारी कुल्हाड़ी! ICC ने दे दी सजा, देखें कितना लगा जुर्माना – News Market

हरमनप्रीत ने पैर पर मारी कुल्हाड़ी! ICC ने दे दी सजा, देखें कितना लगा जुर्माना

हरमनप्रीत ने पैर पर मारी कुल्हाड़ी! ICC ने दे दी सजा, देखें कितना लगा जुर्माना

[ad_1]

हाइलाइट्स

हरमनप्रीत कौर की मैच फीस में हो सकती है कटौती
डिमरिट प्वाइंट्स मिलने पर झेलना पड़ सकता है बैन

नई दिल्ली. भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश वूमेंस टीम के बीच तीसरे वनडे में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kuar) ने अंपायर के फैसले पर गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने गुस्से में अपना बैट विकेट पर मार दिया. मैदान पर अनुचित व्यवहार के लिए आईसीसी ने उनकी मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगा दिया है. एक अधिकारी ने क्रिकबज को इस बात की जानकारी दी थी. भारतीय कप्तान ने मैदान पर दुर्व्यवहार करने के बाद भी अंपायरिंग को लेकर नाराजगी जताई थी.

क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया कि एक मैच ऑफिशियल ने इसकी जानकारी दी है कि हरमनप्रीत कौर को उनके अनुचित व्यवहार के लिए आईसीसी उनकी मैच फीस का 75 प्रतिशत काट सकता है. 50 पर्सेंट मैदान पर उनके खराब व्यवहार के लिए  और 25 उनके बयान के लिए. सिर्फ इतना ही नहीं हरमनप्रीत कौर को 3 डिमेरिट पॉइंट्स भी मिल सकते हैं.

क्या वेस्टइंडीज के खिलाफ 100वें टेस्ट में जीत दर्ज करेगी इंडिया? अब तक कौन सी टीम रही आगे, जानें आंकड़े

क्या होती है डिमेरिट पॉइंट्स?
जब कोई खिलाड़ी लगातार कोड ऑफ कंडक्ट को तोड़ता है तो यह प्वाइंट्स उसके लिए लागू कर दिया जाता है. हरमनप्रीत कौर के अनुचित व्यवहार को लेवल 2 की कैटेगरी में रखा गया है. अगर 24 महीने के अंदर किसी खिलाड़ी को 3 से 4 डेमेरिट दे दिया जाता हैं तो उसे एक टेस्ट मैच या फिर 2 लिमिटेड ओवर मैच से बन किया जा सकता है. हरमनप्रीत के भी 3 डिमेरिट प्वाइंट्स हैं.

33 के हुए युजवेंद्र चहल, T20I में खास कारनामा करने वाला पहले भारतीय, कैसा रहा Chess से क्रिकेट तक का सफर?

रवींद्र जडेजा हैं इसका उदाहरण

टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बैन कर दिया गया था. उन्होंने लगातार कोड ऑफ कंडक्ट तोड़े थे जिस कारण उन्हें 6 डिमेरिट प्वाइंट्स दिए गए थे इसके तहत जडेजा को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच से बैन कर दिया गया था. इसके अलावा निरोशन डिकवेला को भी इस बैन का सामना करना पड़ा था.

Tags: Harmanpreet kaur, ICC, Womens Cricket

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *