DMCA.com Protection Status हम तो 400 सोच रहे थे, पर उनसे तो 120 भी… भारतीय पेसर का खुलासा कर देगा हैरान – News Market

हम तो 400 सोच रहे थे, पर उनसे तो 120 भी… भारतीय पेसर का खुलासा कर देगा हैरान

News18 हिंदी - Hindi News

[ad_1]

थी खबर गर्म कि उड़ेंगे गालिब के पुर्जे.
देखने हम भी गए पर तमाशा ना हुआ…

अब आपको भले ही यह लगे कि क्रिकेट की खबर में मिर्जा गालिब के शेर की क्या जरूरत… लेकिन यकीन मानिए भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले वनडे मुकाबले में कुछ ऐसा ही हुआ, जिससे कई क्रिकेटप्रेमियों को गालिब का यह शेर याद आ गया होगा. भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के इस पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 120 रन भी ना बनाने दिए. वह भी तब, जब भारतीय गेंदबाज यह उम्मीद कर रहे थे कि दक्षिण अफ्रीका इस मुकाबले में 400 रन का पहाड़ खड़ा कर सकता है. अर्शदीप सिंह ने इस मैच में सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके और उन्होंने ही बताया कि यह 400 का माजरा क्या है.

अर्शदीप सिंह ने भारत की जीत के बाद मुस्कुराते हुए कहा, ‘हम कल रात डिनर के लिए गए. मेरे साथ अक्षर पटेल और आवेश खान थे. हम बात कर रहे थे कि दक्षिण अफ्रीकी टीम पिंक जर्सी (वनडे या टी20 मैच) में कितनी खतरनाक हो जाती है और किस तरह छक्कों की बरसात करती है. इसलिए हम तो यही बात कर रहे थे कि दक्षिण अफ्रीकी टीम को किस तरह 400 के स्कोर से कम पर रोका जाए.’

क्रिकेटप्रेमियों को अब अंदाजा लग गया होगा कि दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अपने फैंस की उम्मीदों को किस कदर तार-तार किया. मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीकी टीम 27.3 ओवर में महज 116 रन पर ढेर हो गई. यह 2023 का दक्षिण अफ्रीकी टीम को दूसरा सबसे छोटा स्कोर है. इसे इत्तफाक मानिए या भारत का दबदबा, लेकिन हकीकत यही है कि दक्षिण अफ्रीका का इस साल का सबसे छोटा स्कोर भी इंडियन ब्रिगेड के ही खिलाफ है. भारत ने इस साल खेले गए वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका को 83 रन पर ढेर कर दिया था.

दक्षिण अफ्रीकी बैटर्स को 116 रन समेटने में दो भारतीय गेंदबाजों अर्शदीप सिंह और आवेश खान का अहम योगदान रहा. इन युवा गेंदबाजों ने मिलकर 9 बैटर्स को पवेलियन लौटाया. मेजबान टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. अर्शदीप सिंह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसके घर में 5 विकेट लेने वाले पहले पेसर साबित हुए. वहीं, आवेश खान ने 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया.

Tags: Arshdeep Singh, Avesh khan, India vs South Africa

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *