DMCA.com Protection Status ‘हमें दुख होता है..’ अफगानिस्तान से हार के बाद रुंधे गले से बोले बाबर आजम, गिनाई टीम की गलतियां – News Market

‘हमें दुख होता है..’ अफगानिस्तान से हार के बाद रुंधे गले से बोले बाबर आजम, गिनाई टीम की गलतियां

'हमें दुख होता है..' अफगानिस्तान से हार के बाद रुंधे गले से बोले बाबर आजम, गिनाई टीम की गलतियां

[ad_1]

हाइलाइट्स

अफगानिस्तान ने 8 विकेट से पाकिस्तान को दी शिकस्त.
पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में लगाई हार की हैट्रिक.

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में अफगानिस्तान की टीम उलटफेर कर बाजीगर साबित हो रही है. इस टीम ने पहले इंग्लैंड को मात देकर विरोधी टीमों के कान खडे़ कर दिए थे. चूंकि पाकिस्तान का मुकाबला अफगानिस्तान से था तो कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने इस टीम के खिलाफ उतरने से पहले चार बार सोचा होगा. लेकिन जिसका डर था वही हुआ, पाकिस्तानी टीम अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के उलटफेर वाले जाल में फंस गई और इतिहास रच गया. पड़ोसी देश से शिकस्त झेलने के बाद कप्तान बाबर आजम रुंधे गले से टीम की गलतियां गिनाते नजर आए.

अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान को हर तरह से टक्कर दी, फिर चाहे बात बल्लेबाजी की हो या फिर गेंदबाजी की. अफगान टीम ने नूर अहमद पर दांव खेला और युवा स्पिनर ने 3 विकेट ले लिए. हालांकि, पाकिस्तान की तरफ से अब्दुल्लाह शफीक और बाबर आजम की तरफ से अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली. जिसकी बदौलत टीम 282 रन के स्कोर तक पहुंच गई. जवाबी कार्यवाही में अफगानी ओपनर्स ने ही पाकिस्तान के पसीने छुड़ा दिए और मैच में अपनी टीम को पकड़ बनवा दी. एक तरफ रहमनुल्लाह गुरबाज ने 65 रन ठोके, दूसरी तरफ इब्राहम जादरान ने 87 रन की शानदार पारी खेली. इस तरह की बल्लेबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने मुकाबले को 8 विकेट से जीत लिया. जिसके बाद बाबर आजम ने अपनी टीम की एक-एक गलती गिना दीं.

गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके- बाबर आजम

मैच के बाद बाबर आजम ने कहा, ‘इससे हमें दुख होता है, हमारा कुल स्कोर अच्छा था. गेंदबाजी में हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके क्योंकि बीच के ओवरों में हम विकेट नहीं ले पा रहे हैं. यदि आप एक भी विभाग में अच्छे नहीं हैं, तो आप गेम हार जायेंगे. हमने बाउंड्री नहीं रोकीं और रन दे दिए. जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा. गेंदबाजी में हमने अच्छी शुरुआत की, बीच के ओवरों में हमें विकेट की जरूरत थी लेकिन हम कोई विकेट नहीं ले सके.’

World Cup: 27 गेंद..52 रन.. टीम इंडिया का घातक ऑलराउंडर हुआ फिट, खेली तूफानी पारी, वर्ल्ड कप टीम से हुआ था बाहर

अफगानिस्तान ने इस मुकाबले में पाकिस्तान को मात देकर इतिहास रच दिया है. इससे पहले पाकिस्तान को अफगानिस्तान वनडे के इतिहास में कभी मात नहीं दी. इसके अलावा वनडे के इतिहास में अफगानिस्तान ने सबसे बड़ा चेज किया है.

Tags: Babar Azam, PAK vs AFG, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *