DMCA.com Protection Status सेहत के लिए किसी अमृत से कम नहीं यह जूस, 12 सालों से बेच रहा यह शख्स, रोजाना बिकते हैं सैकड़ों गिलास – News Market

सेहत के लिए किसी अमृत से कम नहीं यह जूस, 12 सालों से बेच रहा यह शख्स, रोजाना बिकते हैं सैकड़ों गिलास

सेहत के लिए किसी अमृत से कम नहीं यह जूस, 12 सालों से बेच रहा यह शख्स, रोजाना बिकते हैं सैकड़ों गिलास

[ad_1]

रजत भटृ/गोरखपुरःगोरखपुर में कई ऐसी जगह हैं, जहां पर खाने-पीने के साथ कई तरह के जूस और ड्रिंक कस्टमर को दिए जाते हैं. लेकिन कुछ खास ऐसी जगह भी हैं ,जहां पर खाने-पीने के साथ लोगों के सेहत और स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा जाता है. गोरखपुर यूनिवर्सिटी रोड पर पिछले 12 सालों से कस्टमर को एक ऐसा जूस दिया जाता है. जो उनके लिए काफी लाभदायक होता है. दुकान पर सुबह शाम लोगों की भीड़ होती है. हर कोई इस जूस को पीता है. इस दुकान पर खास तरह के जूस को तैयार किया जाता है. जिसमें ऑर्गेनिक चीजों का इस्तेमाल होता है. दुकान पर जवान से लेकर बुजुर्ग हर कोई जूस पीता नजर आ जाएगा. जूस को तैयार भी खास तरीके से किया जाता है. जिसमें कई चीजें मिक्स की जाती हैं.

गोरखपुर के यूनिवर्सिटी रोड पर पिछले 12 सालों से रोहित जूस की दुकान लगाते हैं. रोहित यहां पर ऐसी जूस की दुकान लगाते हैं. जिसे पीने के लिए लोगों की भीड़ लगती है. रोहित बताते हैं कि, वह 12 सालों से लौकी, चुकंदर, आंवला, अदरक, पुदीना, गाजर का जूस तैयार करते हैं. शुरू में उन्हें लगता था कि, इसे कोई नहीं पिएगा, लेकिन जब दुकान लगने लगी तो लोगों की भीड़ भी लगी. आज लोग इसे खूब पीते हैं. खास करके कुछ ऐसे लोग भी इनकी दुकान पर आते हैं. जिनकी तबीयत ठीक नहीं है और वह इसे पीने के बाद वह काफी बेहतर महसूस करते हैं. दुकान सुबह 10 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक लगी रहती है. यहां पर आने के बाद कस्टमर अपने पसंद से भी जूस पीते हैं. कुछ लोग चुकंदर का तो कुछ लोग आंवले का, लेकिन हर दिन लगभग 20 किलो लौकी का जूस रोहित बेच देते हैं. जो लोगों की खास पसंद है.

हर दिन 300 ग्लास जूस की बिक्री
दुकान पर पहुंचने के बाद रोहित बताते हैं कि, 12 सालों से वह इस दुकान को चला रहे हैं. जहां लोगों को यह जूस खूब पसंद आता है. वह इसे लोग खूब पीते हैं. हर दिन रोहित करीब 300 गिलास जूस  की बिक्री कर देते हैं. लौकी का जूस 30 रुपए गिलास तो चुकंदर का 20 रुपए और अगर सब मिक्स करके पीते हैं तो 40 रुपए देने होते हैं. वहीं दुकान पर आए कस्टमर सुमित बताते हैं कि वह यहां पिछले 5 सालों से जूस पी रहे हैं. यह जूस सेहत के लिए काफी फायदेमंद है. वह खास करके मिक्स जूस पीते हैं जो काफी बढ़िया होता है. सुमित बताते हैं कि, रोहित का जूस स्वादिष्ट भी होता है जिसमें रोहित कुछ खास मसाले या नमक डालते हैं. जिससे लोगों को कड़वा नहीं लगता और वह बहुत आराम से इसे पीते हैं. वहीं हर महीने रोहित लगभग 1 लाख की सेल कर देते हैं. जिला अस्पताल के डाक्टर राजेश बताते हैं  कि यह जूस सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. लेकिन इसका इस्तेमाल लोग ठंड में ज्यादा करते हैं.

Disclaimer  खबर में इस जूस से होने वाले फायदे की जानकारी एक्सपर्ट की सलाह पर दी गई है. लेकिन इसकी पुष्टि लोकल 18 नहीं करता है. कृपया इसे इस्तेमाल करने से पहले किसी एक्सपर्ट या अपने डॉक्टर की  उचित सलाह भी लें.

Tags: Health benefit, Hindi news, Local18, UP news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *