DMCA.com Protection Status सेमीफाइनल में कौन दोहराएगा भुवनेश्वर वाला करिश्मा? रनों को तरसे थे बल्लेबाज – News Market

सेमीफाइनल में कौन दोहराएगा भुवनेश्वर वाला करिश्मा? रनों को तरसे थे बल्लेबाज

सेमीफाइनल में कौन दोहराएगा भुवनेश्वर वाला करिश्मा? रनों को तरसे थे बल्लेबाज

[ad_1]

हाइलाइट्स

टीम इंडिया सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को खेलेगी.
न्यूजीलैंड ने भारत को 2019 में करारी शिकस्त दी थी.

नई दिल्ली. टीम इंडिया लगातार 8 मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल का टिकट काट चुकी है. इसी कड़ी में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भी क्वालीफाई कर चुकी हैं. चौथी टीम के रूप में रेस में सबसे आगे न्यूजीलैंड की टीम है, जिसने लगभग चौथे नंबर पर कब्जा कर लिया है. मेगा इवेंट के सेमीफाइनल एक बार फिर भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) की टीमें आमने-सामने होंगी. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास इस टीम से 4 साल पहले मिला जख्म भरने का शानदार मौका होगा. 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इन दोनों टीमों के बीच भिड़ंत देखने को मिली थी. उस दौरान टीम इंडिया के स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने कीवी टीम के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए तरसा दिया था.

2019 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम कमाल फॉर्म में नजर आ रही थी. लेकिन न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में आकर भारत के विजयरथ पर ब्रेक लगा दिया. उस दौरान भारतीय बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से भले ही निराश किया हो, लेकिन गेंदबाजी में टीम इंडिया पूरी तरह से हावी नजर आई थी. भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने लिए थे. उन्होंने 3 बैटर्स को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था. भुवी ने 10 ओवर्स में महज 43 रन खर्च किए थे. हालांकि, केन विलियम्सन और रॉस टेलर के शानदार अर्धशतकों की बदौलत कीवी टीम ने 239 रन का स्कोर खड़ा किया. लेकिन इस आसान लक्ष्य के बावजूद भारतीय बल्लेबाजों ने उम्मीदों पर पानी फेर दिया था.

रोहित-कोहली रहे थे फ्लॉप

न्यूजीलैंड के खिलाफ नॉकआउट मुकाबले में टीम इंडिया जब आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो सभी की नजरें रोहित-कोहली पर टिकी थी. लेकिन टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से ध्वस्त नजर आया था. रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे दिग्गज महज 1 रन बनाकर पवेलियन में बैठे थे. एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा ने अपने अर्धशतकों से उम्मीद जगाई थी लेकिन धोनी के रन आउट होने के बाद मैदान पर सन्नाटा छा गया. न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले को 18 रन से अपने नाम किया था. इस जख्म को भरने के लिए अब इंडियन टीम पूरी तरह से तैयार है.

World Cup: टॉस हारते ही पाकिस्तान हो जाएगा वर्ल्ड कप से बाहर! बाबर की आखिरी उम्मीद होगी खत्म, समझें गणित

मोहम्मद शमी ने भरा खौफ

रोहित शर्मा के पास मोहम्मद शमी के रूप में एक ट्रंप कार्ड मौजूद है, जो हैं मोहम्मद शमी. उन्होंने इस वर्ल्ड कप का पहला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ ही खेला और कीवी टीम के परखच्चे उड़ा दिए. शमी ने पांच विकेट अपने नाम किए. इसके बाद भी उनका कहर थमता नहीं नजर आया. उन्होंने 4 मैच में 16 विकेट झटके हैं जिसमें दो पंजे भी शामिल हैं. ऐसे में इस बार टीम इंडिया की टेंशन दूर करने के लिए मोहम्मद शमी तैयार हैं.

Tags: Bhuvneshwar kumar, IND vs NZ, Mohammed Shami, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *