DMCA.com Protection Status साल बदला…पर पाकिस्तान का हाल नहीं, इस गेंदबाज ने फिर तोड़ा बाबर का भरोसा – News Market

साल बदला…पर पाकिस्तान का हाल नहीं, इस गेंदबाज ने फिर तोड़ा बाबर का भरोसा

साल बदला...पर पाकिस्तान का हाल नहीं, इस गेंदबाज ने फिर तोड़ा बाबर का भरोसा

[ad_1]

हाइलाइट्स

पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा
मोहम्मद नवाज फिर पाकिस्तान की हार का कारण बने, वो आखिरी विकेट नहीं ले पाए

नई दिल्ली. साल बदला…पर पाकिस्तान का हाल नहीं. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच में जो हुआ था, वैसा ही कुछ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 में उसके साथ हुआ. पिछली बार की तरह इस बार भी बाबर आजम का भरोसा, उसी गेंदबाज ने तोड़ा.यहां बात हो रही है मोहम्मद नवाज की. पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ मैच में बाबर ने नवाज पर भरोसा जताते हुए उन्हें आखिरी ओवर थमाया था लेकिन विराट कोहली और आऱ अश्विन के आगे उनकी नहीं चली और वो टीम की हार की वजह बने थे. उस मैच में नवाज का आखिरी ओवर 9 गेंदों का रहा था.

एक साल बाद फिर बाबर आजम ने वर्ल्ड कप में टीम को हार से बचाने की जिम्मेदारी मोहम्मद नवाज को दी लेकिन इस बार भी वो नाकाम रहे. बस, इतना बदला कि इस बार उन्हें आखिरी ओवर नहीं करना था लेकिन आखिरी विकेट निकालने की जिम्मेदारी उनके कंधों पर थी. पर नवाज ऐसा करने में चूक गए और मैच के बाद उन्हें इसके लिए कप्तान के गुस्से का शिकार भी होना पड़ा.

दक्षिण अफ्रीका ने जबरदस्त वापसी की
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के 26वें मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 270 रन बनाए थे. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने तेज शुरुआत की थी. 10 ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान पर 70 रन जोड़ लिए थे. लेकिन पाकिस्तान नियमित अंतराल पर विकेट निकालता रहा. हालांकि, पाकिस्तान की जीत में एडेन मार्करम सबसे बड़ा रोड़ा बने हुए थे. उनके 91 रन पर आउट होने के बाद पाकिस्तान को वापसी की उम्मीद नजर आने लगी. उस समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 250 रन था. इसी स्कोर पर दक्षिण अफ्रीका को 8वां झटका लगा. यानी उसे अब जीत के लिए 21 रन चाहिए थे और 2 विकेट बाकी थे.

बाबर के भरोसे पर नहीं खरे उतरे नवाज
केशव महाराज और लुंगी एनगिडी ने 10 रन और जोड़े ही थे कि हारिस रऊफ ने एनगिडी को आउट कर दिया. अब दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 11 रन और पाकिस्तान को 1 विकेट की दरकार थी. स्ट्राइक पर तबरेज शम्सी और केशव महाराज थे. दक्षिण अफ्रीका की पारी के 47वें ओवर तक मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी के कोटे के 10 ओवर खत्म हो चुके थे और 18 गेंद में दक्षिण अफ्रीको जीत के लिए 5 रन और चाहिए थे.

PAK vs SA: पहले भारत…अब द.अफ्रीका, तोड़ा बाबर आजम का भरोसा, फिर पाकिस्तान की हार की वजह बना ये गेंदबाज

नवाज फिर पाकिस्तान की हार का कारण बने
बाबर के पास विकल्प के तौर पर स्पिन गेंदबाज ही बचे थे और उन्होंने एक बार फिर मोहम्मद नवाज को गेंद थमा दी और यहीं उनसे चूक हो गई. नवाज के 48वें ओवर की पहली गेंद पर शम्सी ने 1 रन लिया. अब स्ट्राइक पर केशव महाराज थे. नवाज ने दूसरी गेंद महाराज के पैरों की तरफ फेंकी, इसे महाराज ने स्क्वेयर लेग की तरफ खेला और गेंद चौके के लिए चली गई. इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने 1 विकेट से रोमांचक जीत हासिल कर ली औऱ एक बार फिर नवाज पाकिस्तान की हार का एक कारण बने.

Tags: Babar Azam, Mohammad Nawaz, Pakistan vs South Africa, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *