DMCA.com Protection Status साउथ अफ्रीका दौरे पर मुश्किल में फंसे राहुल द्रविड़, लेना होगा मुश्किल फैसला – News Market

साउथ अफ्रीका दौरे पर मुश्किल में फंसे राहुल द्रविड़, लेना होगा मुश्किल फैसला

साउथ अफ्रीका दौरे पर मुश्किल में फंसे राहुल द्रविड़, लेना होगा मुश्किल फैसला

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी विश्व कप फाइनल में मिली हार के बाद एक बार फिर से कोच राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेलने उतरेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर खेली गई पिछली टी20 सीरीज में मुख्य कोच की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण ने संभाली थी. विश्व कप हार के बाद भारत पहले विदेशी दौरे पर है और द्रविड़ के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई. साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में विकेटकीपर कौन होगा इस पर उनको फैसला लेना है.

टीम इंडिया विश्व कप के बाद अपने पहले विदेशी दौरे पर है जहां तीनों ही फॉर्मेट में सीरीज खेली जाएगी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम पहले टी20 फिर वनडे और आखिरी में टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलेगी. रविवार 10 दिसंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होना है. कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल बीसीसीआई ने विश्व कप के बाद बढ़ाया है. 2024 के टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनको अपनी टीम को फाइनल करना है. इसके लिए एक विस्फोटक विकेटकीपर को मौका दिया जा रहा है.

द्रविड़ को लेना होगा मुश्किल फैसला
भारतीय टीम के साथ लगातार पिछले कई सालों से चल रहे ईशान किशन अब तक अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं. टी20 विश्व कप से पहले जितेश शर्मा को मौका दिया जा रहा है और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी वो खेलते नजर आ सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मुकाबले में उन्होंने जितने मौके मिले उसमें अच्छा खेल दिखाया था. देखना होगा कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टी20 में ईशान किशन के साथ राहुल जाना चाहेंगे या फिर जितेश को प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे.

भारत की टी20 टीम:
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, वांशिगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चहर.

Tags: India vs South Africa, Ishan kishan, Jitesh Sharma, Rahul Dravid

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *