DMCA.com Protection Status साउथ अफ्रीका के खिलाफ आग उगलता है ‘किंग कोहली’ का बल्ला, जड़ चुके हैं 4 शतक – News Market

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आग उगलता है ‘किंग कोहली’ का बल्ला, जड़ चुके हैं 4 शतक

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आग उगलता है 'किंग कोहली' का बल्ला, जड़ चुके हैं 4 शतक

[ad_1]

हाइलाइट्स

विराट साउथ अफ्रीका के खिलाफ जड़ चुके हैं 4 शतक
साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट खेल सकते हैं बड़ी पारी
विराट कोहली आज 35 साल के हो गए

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बैटर विराट कोहली (Virat Kohli Birthday) अपने 35वें बर्थडे के दिन साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup) के 37वें मुकाबले में रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में उतरेंगे. विराट इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं. कोहली से उनके फैंस जन्मदिन पर बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे हैं. कोहली का साउथ अफ्रीका के खिलाफ रिकॉर्ड बेजोड़ है. विराट प्रोटियाज टीम के खिलाफ वनडे में 1400 से ज्यादा रन बना चुके हैं. मौजूदा विश्व कप में विराट सबसे ज्यादा रन बनाने वलो बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के लिए अभी तक 30 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 1403 रन दर्ज हैं. विराट ने प्रोटियाज टीम के खिलाफ वनडे में 61 के औसत से रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक और 8 अर्धशतक हैं. कोहली का स्ट्राइक रेट इस दौरान 85.91 रन रहा है. विराट 28 पारियों में 5 बार नाबाद लौटे हैं जबकि उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 160 रन रहा है. कोहली ने प्रोटियाज टीम के खिलाफ वनडे में 111 चौके और 17 छक्के उड़ा चुके हैं.

कोहली को बर्थडे पर ‘विराट’ चैलेंज, एक दिन पहले ‘भारतीय’ ने धकेला पीछे, रोहित पांचवें नंबर पर बरकरार

दिल्ली की जहरीली हवा से विदेशी क्रिकेटर्स परेशान, SL vs BAN मुकाबले पर संकट के बादल, होटल से नहीं निकल रहे खिलाड़ी

कोहली 7 पारियों में बना चुके हैं 442 रन
विराट कोहली के लिए मौजूदा विश्व कप शानदार रहा है. वह एक शतक और 4 अर्धशतक की मदद से 442 रन बना चुके हैं. 7 पारियों में कोहली ने 89.47 की औसत से रन बनाए हैं. इस विश्व कप में कोहली 3 बार शतक से चूक गए हैं. दाएं हाथ के बैटर विराट रविवार (5 नवंबर 2023) को 35 साल के हो जांएगे. कोहली के बर्थडे के मौके पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (Cricket Association Of Bengal)  ने खास तैयारी की है. कोहली ईडन गार्डंस स्टेडियम में बर्थडे का केक काटेंगे.

सचिन के रिकॉर्ड 49वें वनडे शतक की बराबरी कर सकते हैं
विराट कोहली इस मुकाबले में दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड 49वें वनडे शतक की बराबरी कर सकते हैं. कोहली अभी तक 48 वनडे शतक जड़ चुके हैं. एक शतक जड़ते ही वह सचिन के महारिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं. पिछले मैच में वह सिर्फ 12 रन से सचिन की बराबरी करने से चूक गए थे. वर्तमान में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक शतक जड़ने के मामले में विराट क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे नंबर पर हैं.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, ODI World Cup, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *