DMCA.com Protection Status समरविक्रमा ने खेली वनडे की सबसे बड़ी पारी, पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका का विशाल स्कोर, बुरी तरह फ्लॉप हुई गेंदबाजी – News Market

समरविक्रमा ने खेली वनडे की सबसे बड़ी पारी, पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका का विशाल स्कोर, बुरी तरह फ्लॉप हुई गेंदबाजी

समरविक्रमा ने खेली वनडे की सबसे बड़ी पारी, पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका का विशाल स्कोर, बुरी तरह फ्लॉप हुई गेंदबाजी

[ad_1]

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में पहला मुकाबला हारने के बाद श्रीलंका की टीम ने जोरदार वापसी की है. पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए सदीरा समरविक्रमा ने दमदार सेंचुरी ठोकी. पहली बार आीसीसी वनडे वर्ल्ड कप में उतरे इस बैटर ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक ठोकर इस फॉर्मेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाया. श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 344 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का दूसरा मुकाबला गेंदबाजों के लिए अच्छा नहीं रहा. हल्की मानी जा रही टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ मुश्किल से जीत हासिल करने वाली पाक टीम को श्रीलंका के बल्लेबाजों ने जमकर धोया. पहला विकेट जल्दी हासिल करने के बाद भी पाकिस्तान की टीम के गेंदबाज पकड़ नहीं बना पाए. पहले कुसल मेंडिस ने सेंचुरी ठोकी और फिर सदीरा समरविक्रमा ने वनडे करियर की पहली सेंचुरी ठोक डाली.

वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी
सदीरा समरविक्रमा को श्रीलंका की टीम का दूसरा महेला जसवर्धने माना जा रहा है. उनके स्टाइल में खेलने वाले इस बैटर ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी खेलते हुए पहला शतक जमाया. इससे पहले वनडे में इसी साल उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 93 रन की पारी खेली थी. इस बैटर ने 43 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्का जमाते हुए अपनी फिफ्टी पूरी की. धीरे धीरे अपनी पारी को तेज करते हुए उन्होंने गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया. 82 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके और 2 छक्के की मदद से उन्होंने अपनी वनडे करियर की पहली सेंचुरी पूरी की. 89 गेंद पर 11 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए वह 102 रन की पारी खेलकर आउट हुए. हसन अली की गेंद पर विकेट के पीछे मोहम्मद रिजवान ने उनका कैच पकड़ा.

श्रीलंका का विशाल स्कोर 

पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 344 रन का स्कोर खड़ा किया. कुसल मेंडिस ने 122 जबकि सदीरा समरविक्रमा ने 102 रन की शानदार पारी खेली. श्रीलंका के लिए ओपनर पथुम निशंका ने अर्धशतकीय पारी खेली. पाकिस्तान की तरफ से हसन अली ने 10 ओवर में 71 रन देकर 4 विकेट हासिल किए.

Tags: Sri Lanka Cricket Team, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *