DMCA.com Protection Status ‘समझ नहीं आ रहा था लोग क्यों मेरी इतनी आलोचना कर रहे थे…’ जीत दिलाने के बाद छलका केएल राहुल का दर्द – News Market

‘समझ नहीं आ रहा था लोग क्यों मेरी इतनी आलोचना कर रहे थे…’ जीत दिलाने के बाद छलका केएल राहुल का दर्द

'समझ नहीं आ रहा था लोग क्यों मेरी इतनी आलोचना कर रहे थे...' जीत दिलाने के बाद छलका केएल राहुल का दर्द

[ad_1]

हाइलाइट्स

केएल राहुल ने वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच में मैच विनिंग पारी खेली थी
मैच के बाद राहुल का लगातार हो रही आलोचना पर छलका दर्द

नई दिल्ली. भारत ने वर्ल्ड कप 2023 के अपने ओपनिंग मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था. इस मुकाबले में केएल राहुल ने सबसे अधिक नाबाद 97 रन ठोके थे. इस मैच के बाद केएल राहुल ने कहा है कि मुझे काफी आलोचना का सामना करना पड़ा. लोग हर मैच में मेरे प्रदर्शन पर टिप्पणी कर रहे थे. मुझे ये समझ नहीं आ रहा था कि ये सब क्यों हो रहा था क्योंकि मेरा प्रदर्शन उतना खराब नहीं था. बता दें कि केएल राहल को आईपीएल 2023 के दौरान जांघ में चोट लग गई थी. इसी चोट के कारण वो महीनों तक क्रिकेट मैदान से दूर रहे थे. राहुल ने पिछले महीने एशिया कप से टीम इंडिया में वापसी की थी. उन्होंने टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी की थी.

केएल राहुल ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “काफी आलोचना हो रही थी, लोग हर मैच और स्थिति में मेरे प्रदर्शन पर कमेंट कर रहे थे. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि ऐसा क्यों हो रहा था क्योंकि मेरा प्रदर्शन उतना खराब नहीं था, यह काफी परेशान करने और चुभने वाला था. हल्की चोट के कारण एशिया कप के शुरुआती दो मैच से बाहर रहने के बाद राहुल ने 3 पारियों में 84 की औसत और 89 के स्ट्राइक रेट से 169 रन बनाए थे, जिसमें एक सेंचुरी भी शामिल थी.

चोट से कमबैक करना आसान नहीं होता: केएल राहुल
भारतीय विकेटकीपर बैटर ने आगे कहा, “मुझे पता है कि चोट से उबरने की प्रक्रिया कितनी दर्दनाक होती है. मैं आईपीएल के दौरान चोटिल हो गया था, मैं चार-पांच महीने तक क्रिकेट से दूर था और विश्व कप में खेलना निश्चित नहीं था.” केएल राहुल ने अपनी फॉर्म बरकरार रखी और विश्व कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 97 रन की पारी खेली. जब उनसे पूछा गया कि विश्व कप को ध्यान में रखते हुए उन्होंने खुद को कैसे तैयार किया, तो उन्होंने कहा कि घर पर विश्व कप खेलने के सपने ने उन्हें कठिन समय से उबरने के लिए प्रेरित किया.

World Cup 2023 Live Update: न्यूजीलैंड की लगातार दूसरी जीत, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर

‘मैं शुरुआत में घबराया हुआ था…’ रोहित शर्मा को किस बात का था डर, कब लगा कि जीत मिल जाएगी?

‘घर में विश्व कप खेलने की बात से प्रेरणा मिली’
राहुल ने कहा कि मैंने सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाया और मेरी एक ही प्रेरणा थी कि किसी भी तरह मुझे वर्ल्ड कप से पहले वापसी करनी है और मुझे घर में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप का हिस्सा बनना है. हम इसके लिए तैयारी कर रहे हैं. लंबे समय से और जब भी मैं सुबह उठता हूं, मैं इस विश्व कप को जीतने के बारे में सोचता हूं. यही वह प्रेरणा है जिसने मुझे हर सुबह बिस्तर से बाहर निकाला और मुझे जिम जाने और उबाऊ काम करने के लिए मजबूर किया. यह समझा जा सकता है कि यह (विश्व कप) मेरे और दूसरों के लिए कितना स्पेशल है. घर पर विश्व कप खेलना हर क्रिकेटर के लिए खास होता है, इसलिए हां, मैं भी इसे लेकर बहुत उत्साहित हूं.

Tags: India vs Australia, KL Rahul, Virat Kohli, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *