DMCA.com Protection Status ‘सचिन हैं या स्मिथ’, वानखेड़े पर तेंदुलकर की प्रतिमा देखकर फैंस हुए कन्‍फ्यूज – News Market

‘सचिन हैं या स्मिथ’, वानखेड़े पर तेंदुलकर की प्रतिमा देखकर फैंस हुए कन्‍फ्यूज

'सचिन हैं या स्मिथ', वानखेड़े पर तेंदुलकर की प्रतिमा देखकर फैंस हुए कन्‍फ्यूज

[ad_1]

नई दिल्‍ली. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की ओर से भारतीय क्रिकेट को दिया गया योगदान किसी से छुपा नहीं है. क्रिकेट में बैटिंग के ज्‍यादातर रिकॉर्ड आज भी सचिन के नाम पर दर्ज हैं. वनडे और टेस्‍ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक और रनों का रिकॉर्ड इस समय मास्‍टर ब्‍लास्‍टर के ही नाम पर है. भारतीय क्रिकेट को सचिन की ओर से दिए गए योगदान को ‘सेल्‍यूट’ करते हुए मुंबई के मशहूर वानखेड़े स्‍टेडियम (Wankhede Stadium) पर उनकी प्रतिमा का अनावरण वर्ल्‍डकप 2023 (World Cup 2023) के दौरान बुधवार 1 नवंबर को किया गया. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से यह प्रतिमा सचिन तेंदुलकर स्टैंड के पास स्थापित की गई है .

वर्ल्‍डकप 2023 में भारत-श्रीलंका (India vs Sri Lanka) मैच की पूर्व संध्‍या पर कल सचिन की इस प्रतिमा का अनावरण महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया. इस अवसर पर सचिन के अलावा बीसीसीआई सचिव जय शाह और बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष शरद पवार भी मौजूद थे. कई क्रिकेटप्रेमियों को प्रतिमा में सचिन का चेहरा, ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) से मिलता-जुलता नजर आया और इसे लेकर सोशल मीडिया पर कमेंट्स आने शुरू हो गए.



इस प्रतिमा में सचिन को लॉफ्टेड स्ट्रेट ड्राइव खेलते हुए दिखाया गया है. मजे की बात यह है कि सचिन की तरह स्मिथ भी इस शॉट को बेहद कुशलता से खेलते हैं. संभवत: यह भी एक कारण रहा कि लोगों को इस प्रतिमा में स्मिथ का अक्‍स नजर आया. सचिन का चेहरा कुछ-कुछ स्मिथ से मिलता-जुलता है, ऐसे में लोग प्रतिमा को लेकर रोचक कमेंट करने से नहीं चूके. फेंक अकाउंट से से भी कुछ कमेंट किए गए. स्‍टीव स्मिथ के फेक अकाउंट वाले X के एक पोस्‍ट में कमेंट किया गया, ‘भारत में अपनी प्रतिमा देखकर खुशी हुई लेकिन मैं कुछ ज्‍यादा लंबा हूं.

एक पोस्‍ट में एक यूजर ने लिखा, ‘सचिन से ज्‍यादा स्मिथ लग रहा है.’ एक अन्‍य कमेंट में लिखा है-मांगा सचिन, दिया स्‍टीीव स्मिथ.

एक अन्‍य फैन ने अपनी प्रतिक्रिया में लिखा – स्‍टीव स्मिथ की प्रतिमा बनाकर सचिन बोल दिया. एक फैन ने लिखा, यह स्‍टीव स्मिथ जैसा लग रहा है, मैं इससे खुश नहीं हूं, यह ‘क्रिकेट के गॉड’ का अपमान है. मुंबइया स्‍टाइल के एक कमेंट में कहा गया-सचिन का नाम लेकर स्‍टीव स्मिथ पकड़ा दिया रे.

Tags: India Vs Sri lanka, Sachin tendulkar, Steve Smith, World cup 2023



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *