DMCA.com Protection Status संन्यास का ऐलान कर खूंखार हुआ दिग्गज, वर्ल्ड कप में ठोक डाली तीसरी सेंचुरी – News Market

संन्यास का ऐलान कर खूंखार हुआ दिग्गज, वर्ल्ड कप में ठोक डाली तीसरी सेंचुरी

संन्यास का ऐलान कर खूंखार हुआ दिग्गज, वर्ल्ड कप में ठोक डाली तीसरी सेंचुरी

[ad_1]

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीकी की टीम ने एक झटका लगने के बाद जोरदार वापसी की है. नीदरलैंड्स के खिलाफ उलटफेर का शिकार होने के बाद इंग्लैंड को धूल चटाया और अब बांग्लादेश के खिलाफ टीम ने दमदार खेल दिखाया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी प्रोटियाज टीम के लिए दिग्गज ओपनर ने एक और धमाकेदार पारी खेली. शुरुआती दो मुकाबलों में सेंचुरी ठोकने वाले क्विंटन डि कॉक ने बांग्लादेश के खिलाफ भी शतक जमाया.

बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में मंगलवार 24 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. टीम को दो शुरुआती झटके लगे लेकिन अनुभवी ओपनर क्विंटन डि कॉक ने एक छोर संभाले रखा. कप्तान मार्रकम के साथ स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया. 60 रन के स्कोर पर मार्करम आउट हुए लेकिन डि कॉक ने टूर्नामेंट में अपनी तीसरी सेंचुरी पूरी की. 47 गेंद पर 3 चौके और इतने ही छक्के जमाते हुए 50 रन पूरे किए इसके बाद गेंद पर अपना शतक जमाया.

खूंखार हुआ संन्यास की घोषणा के बाद ओपनर

क्विंटन डि कॉक ने इस आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा कर दी है. उन्होंने टूर्नामेंट के लिए की गई टीम की घोषणा के बाद ही रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. श्रीलंका के खिलाफ इस वर्ल्ड कप का आगाज उन्होंने शतक के साथ किया था इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को धोते हुए सेंचुरी ठोकी. इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया जबकि रोहित शर्मा के करीब पहुंचे हैं.

Tags: Quinton de Kock, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *