DMCA.com Protection Status श्रीलंकाई बल्लेबाज ने जयसूर्या वाले तेवर दिखाए, 59 गेंदों पर ठोकी सेंचुरी, फिर भी रिकॉर्ड बुक में दर्ज नहीं होगा नाम – News Market

श्रीलंकाई बल्लेबाज ने जयसूर्या वाले तेवर दिखाए, 59 गेंदों पर ठोकी सेंचुरी, फिर भी रिकॉर्ड बुक में दर्ज नहीं होगा नाम

श्रीलंकाई बल्लेबाज ने जयसूर्या वाले तेवर दिखाए, 59 गेंदों पर ठोकी सेंचुरी, फिर भी रिकॉर्ड बुक में दर्ज नहीं होगा नाम

[ad_1]

हाइलाइट्स

कुसल मेंडिस ने 59 गेंदों पर ठोकी सेंचुरी
विश्व कप में लंका पहले मैच में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगा

नई दिल्ली. श्रीलंकाई विकेटकीपर कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) ने अफगानिस्तान (SL vs AFG) के गेंदबाजों का मजाक बनाकर रख दिया. मेंडिस ने गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विध्वंसक बैटिंग करते हुए लंबे समय बाद दिग्गज ओपनर सनथ जयसूर्या की याद दिला दी. इस मुकाबले में लंका टीम के नियमित कप्तान दासुन शनाका की जगह कुसल मेंडिस ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली. मेंडिस ने कप्तानी पारी खेलते हुए 59 गेंदों पर शतक ठोक दिया. उनकी विस्फोटक बैटिंग के आगे अफगान गेंदबाज लाचार से नजर आए. लेकिन अफसोस की कुसल मेंडिस की यह 158 रन की विध्वंसक पारी रिकॉर्ड बुक में दर्ज नहीं हो पाएगी.

कुसल मेंडिस तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे थे. उन्होंने लंकाई पारी के 21वें ओवर में अपनी सेंचुरी पूरी की. मेंडिस ने शुरुआत संभलकर की. उन्होंने क्रीज पर सेट होने के लिए समय लिया. शुरुआत में उन्होंने 10 गेंदों पर सिर्फ 3 रन बनाए थे. वैसे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में आयरलैंड के बैटर केविन ओब्रायन का नाम पहले नंबर पर है. केविन ने साल 2011 के वनडे विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 50 गेंदों पर शतक ठोका था. वनडे विश्व कप के इतिहास में 4 बल्लेबाज ऐसे हैं जिन्होंने 60 गेंद से कम में शतकीय पारी खेली है.

Asian Games IND vs NEP : सिर्फ एक मैच खेलकर टीम इंडिया कैसे पहुंच गई सेमीफाइनल में? यहां समझिए पूरा गणित

रिकॉर्ड बुक में दर्ज नहीं होगा मेंडिस का शतक
कुसल मेंडिस की यह शानदार पारी रिकॉर्ड बुक में दर्ज नहीं हो पाएगी क्योंकि यह एक वॉर्मअप मैच है. इस मैच को इंटरनेशनल दर्जा प्राप्त नहीं है. मेंडिस 87 गेंदों पर 19 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 158 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए. इस विकेटकीपर बैटर ने सदीरा समरविक्रमा के साथ मिलकर 175 रन की साझेदारी निभाई. मुश्किल समय में मेंडिस ने टीम के लिए संकटमोचक पारी खेली.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ लंकाई टीम करेगी विश्व कप का आगाज
कुसल मेंडिस ने वनडे विश्व कप से पहले बड़ी पारी खेलकर अपने इरादे जता दिए हैं. श्रीलंकाई टीम वर्ल्ड कप में अपने अभिरयान का आगाज साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 अक्टूबर को करेगी. यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा.

Tags: Afghanistan, Kusal Mendis, ODI World Cup, Sri lanka

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *