DMCA.com Protection Status शुभमन गिल ने बनाई खास क्लब में जगह, सिर्फ दो भारतीय कर पाए थे ऐसा – News Market

शुभमन गिल ने बनाई खास क्लब में जगह, सिर्फ दो भारतीय कर पाए थे ऐसा

शुभमन गिल ने बनाई खास क्लब में जगह, सिर्फ दो भारतीय कर पाए थे ऐसा

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में राहत की सांस ली. लगातार फ्लॉप चल रहे युवा बैटर शुभमन गिल ने दूसरी पारी में शतक जमाकर आलोचकों को जवाब दिया. कोच और कप्तान ने इस बैटर को खराब करने के बाद भी मौका दिया और इस भरोसे पर वह खरे उतरे. इंग्लैंड के खिलाफ सेंचुरी मारने के साथ ही शुभमन गिल ने खास लिस्ट में जगह बनाई.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन टॉप आर्डर पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाया. अकेले यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक जमाकर भारत के स्कोर को 396 रन तक पहुंचाया. जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट लेकर इंग्लिश टीम की पहली पारी महज 253 रन पर ही समेट दी. भारत को 143 रन की बढ़त हासिल हुई.

शुभमन गिल ने जमाया शतक
इंग्लैंड के खिलाफ शुभमन गिल ने विशाखापत्तनम टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जमाया. ओपनिंग छोड़ने के बाद से ही तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए वह लगातार रन बनाने के लिए जूझते नजर आए थे. 60 बॉल पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से उन्होंने फिफ्टी जमाई. 132वीं गेंद पर 1 रन लेकर शुभमन गिल ने शतक पूरा किया. इस दौरान 11 चौके और 2 छक्के लगाए.

गिल ने खास क्लब में बनाई जगह
24 साल के शुभमन गिल के नाम अब इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 10 शतक हो गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सेंचुरी ठोकने के साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के क्लब में जगह बनाई. 25 साल से कम उम्र में इन दोनों ने भी 10 से शतक ठोक दिए थे. सचिन के नाम 30 जबकि कोहली के खाते में 21 इंटरनेशनल शतक थे. वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह ने 25 साल से कम उम्र में 9-9 शतक बनाए थे.

Tags: India Vs England, Sachin tendulkar, Shubman gill, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *